नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान टीम इंडिया की कई कमियां समने आई तो वहीं इस वनडे सीरीज के जरिए 50-50 क्रिकेट में अपना डेब्यू करने वाले आलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने भी निराश किया। अब वेंकटेश अय्यर को प्रदर्शन को लेकर गौतम गंभीर बुरी तरह से उन पर भड़क गए। उन्होंने कहा कि वेंकटेस अय्यर में अभी परिपक्वता की बहुत कमी है जो एक खिलाड़ी के लिए वनडे क्रिकेट में चाहिए। उन्हें सिर्फ टी20 क्रिकेट के लिए ही टीम में लेना चाहिए और वो भी उनसे ओपन करवाना चाहिए।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि वेंकटेश अय्यर को केवल टी20 क्रिकेट के लिए ही चुना जाना चाहिए, क्योंकि उसके पास अभी तक परिपक्वता का वह स्तर नहीं है। उन्हें सिर्फ 7-8 आइपीएल मैचों में देखकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका दिया गया है। अगर आइपीएल के प्रदर्शनों की बात करें तो उन्हें  सिर्फ टी20 क्रिकेट में ही खेलने का मौका मिलना चाहिए। वनडे प्रारूप एक पूरी तरह से अलग तरह का खेल है और वो उसके लिए अभी कतई तैयार नहीं हैं। 

गंभीर ने कहा कि अगर उन्हें वनडे में खेलने के लायक समझा जा रहा है तो भारतीय टीम मैनेजमेंट को चाहिए कि वो अय्यर के आइपीएल टीम से कहें कि उनसे मध्यक्रम में बल्लेबाजी करवाएं। अय्यर ने आइपीएल में ओपनिंग की थी, अब वह मध्यक्रम में खेल रहे हैं। उसे वापस भेज दो। अगर आप वनडे क्रिकेट के लिए उन पर विचार कर रहे हैं तो उनकी आइपीएल फ्रेंचाइजी को उन्हें मध्यक्रम में खिलाने के लिए कहें, लेकिन मुझे लगता है कि उसे केवल टी20 के लिए ही रखा जाना चाहिए, वह भी केवल एक ओपनर के रूप में, अगर वह आइपीएल में उस स्थान पर खेलता है। आपको बता दें कि अब भारत को अपने घर में वेस्टइंडीज के साथ सिमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज खेलना है जिसकी शुरुआत 6 फरवरी से होगी। 

Edited By: Sanjay Savern