Move to Jagran APP

"वो हमेशा दबाव बनाते"...इंडिया टीम के बड़े खिलाड़ियों पर Nitin Menon का बड़ा आरोप, किया चौंकाने वाला खुलासा

नितिन मेनन ने कहा कि सोशल मीडिया के युग में एक छोटी सी गलती सभी प्लेटफार्मों पर भारी आलोचना का कारण बनती है लेकिन नितिन मेनन ने इसे दबाव नहीं बताया। इसके बजाय उन्होंने भारतीय टीम के बड़े सितारों पर सवाल खड़े किए।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 17 Jun 2023 08:47 PM (IST)Updated: Sat, 17 Jun 2023 08:47 PM (IST)
नितिन मेनन ने भारतीय टीम को लेकर किया बड़ा खुलासा।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के नितिन मेनन एशेज सीरीज के लिए अंपायर नियुक्त किये हैं। इंग्लैंड रवाना होने से पहले एक इंटरव्यू में कई बड़े खुलासे किए। मेनन ने कहा कि घरेलू क्रिकेट में स्टार खिलाड़ी अंपायर पर दबाव बनाने की कोशिश करते हैं। उन्होंने भारतीय टीम के बड़े खिलाड़ियों को लेकर कई खुलासे किए।

loksabha election banner

एशेज सीरीज में अंपायरिंग डेब्यू से पहले मेनन ने पीटीआई के साथ एक इंटरव्यू में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत के घरेलू मैचों में लगातार दबाव में रहने के बाद विदेशी मैचों में अंपायरिंग करना आसान हो गया है। उन्होंने कहा कि भारत में अंपायरिंग या भारतीय टीम से जुड़े मैच में अंपायरिंग करना सबसे कठिन काम है।

सोशल मीडिया पर होती है आलोचना

नितिन मेनन ने कहा कि सोशल मीडिया के युग में, एक छोटी सी गलती सभी प्लेटफार्मों पर भारी आलोचना का कारण बनती है, लेकिन नितिन मेनन ने इसे दबाव नहीं बताया। पिछले तीन वर्षों में उन पर लगातार दबाव ने उन्हें आईसीसी एलीट पैनल अंपायर के रूप में विकसित होने में मदद की है।

भारत के स्टार खिलाड़ी बनाते हैं दबाव

नितिन मेनन ने कहा, "जब भारत, भारत में खेलता है तो बहुत प्रचार होता है, भारतीय टीम में कई बड़े सितारे हमेशा आप पर दबाव बनाने की कोशिश करते हैं, वे हमेशा उन फैसलों को अपने पक्ष में लेने की कोशिश करते हैं, लेकिन अगर हम नियंत्रण में हैं, तो हम इस पर ध्यान नहीं देते हैं कि वे क्या करने की कोशिश कर रहे हैं। इससे मुझे बहुत आत्मविश्वास मिला है।"

2 टी20 विश्व कप में कर चुके हैं अंपायरिंग

बता दें कि कोविड के बाद उन्हें पिछले दो टी20 विश्व कप में अंपायरिंग करने का मौका मिला, जो संयुक्त अरब अमीरात और ऑस्ट्रेलिया में खेले गए थे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड की यात्रा भी की थी। कुल मिलाकर, उन्होंने जून 2020 से अब तक 15 टेस्ट, 24 वनडे और 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की है। जब उन्हें आईसीसी एलीट पैनल में शामिल किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.