Move to Jagran APP

रोहित शर्मा नहीं, ये भारतीय बल्लेबाज है व्हाइट बॉल क्रिकेट का बॉस, टॉम मूडी का दावा

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज टॉम मूडी ने फेव 4 में से एक बल्लेबाज को मौजूदा समय में व्हाइट बॉल क्रिकेट का बॉस बताया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 05:08 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 05:08 PM (IST)
रोहित शर्मा नहीं, ये भारतीय बल्लेबाज है व्हाइट बॉल क्रिकेट का बॉस, टॉम मूडी का दावा
रोहित शर्मा नहीं, ये भारतीय बल्लेबाज है व्हाइट बॉल क्रिकेट का बॉस, टॉम मूडी का दावा

नई दिल्ली, जेएनएन। दुनिया में टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो फेव 4 में चार अलग-अलग देशों के बल्लेबाजों का नाम आता है, जिनमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, कीवी कप्तान केन विलियमसन, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट का नाम शामिल है। हालांकि, व्हाइट बॉल क्रिकेट में मामला कुछ अलग हो जाता है, जहां भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा का दबदबा कामय है।

loksabha election banner

सिर्फ वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो विराट कोहली मौजूदा समय में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वहीं, रोहित शर्मा भी उनको जबरदस्त टक्कर देते हैं और अकेले वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में वे तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज और कोच टॉम मूडी ने फेव 4 में से विराट कोहली को मौजूदा समय में व्हाइट बॉल क्रिकेट का बॉस बताया है।

विराट हैं व्हाइट बॉल क्रिकेट के बॉस

दरअसल, टॉम मूडी से एक भारतीय फैन ने ट्विटर पर सवाल किया था कि विराट, स्मिथ, रूट और विलिमसन में से कौन सा खिलाड़ी मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। इसके जवाब में टॉम मूडी ने विराट कोहली को वनडे और टी20 क्रिकेट का बॉस बताया है। टॉम मूडी ने अपने जवाब में लिखा है, "सभी दमदार खिलाड़ी अपनी जगह अच्छे हैं, लेकिन मैं कहता हूं कि विराट कोहली व्हाइट बॉल क्रिकेट के मालिक हैं।"

विराट कोहली का नाम व्हाइट बॉल क्रिकेट में इसलिए भी सबसे ऊपर आता है, क्योंकि वे वनडे और टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मौजूदा बल्लेबाजों में सबसे ऊपर हैं। यहां तक कि पिछले कई सालों से विराट कोहली वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर वन की कुर्सी हासिल किए हुए हैं। टेस्ट क्रिकेट में भी विराट कोहली का रिकॉर्ड शानदार है, लेकिन सफेद गेंद से उनका कोई तोड़ नहीं निकाल पाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.