Move to Jagran APP

श्रीलंकाई दिग्गज की बेस्ट वनडे XI में वीरेंद्र सहवाग को जगह नहीं, सिर्फ एक भाारतीय टीम में

श्रीलंका के पूर्व कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने अपनी बेस्ट वनडे इलेवन चुनी है। इस टीम में विराट कोहली रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धौनी को जगह नहीं मिली है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 12:48 PM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 12:48 PM (IST)
श्रीलंकाई दिग्गज की बेस्ट वनडे XI में वीरेंद्र सहवाग को जगह नहीं, सिर्फ एक भाारतीय टीम में
श्रीलंकाई दिग्गज की बेस्ट वनडे XI में वीरेंद्र सहवाग को जगह नहीं, सिर्फ एक भाारतीय टीम में

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर और कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने वनडे की अपनी बेस्ट टीम चुनी है। इस टीम में महेंद्र सिंह धौनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे वनडे के धुरंधर खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। सचिन तेंदुलकर इस टीम में जगह बनाने वाले एक मात्र भारतीय हैं। टीम की कप्तानी दिलशान ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग के हाथों में सौंपी है।

loksabha election banner

पूर्व श्रीलंकाई ओपनर की इस टीम में पारी की शुरुआत का जिम्मा दुनिया के दो महानतम ओपनर भारत के सचिन तेंदुलकर और श्रीलंका के सनत जयसूर्या को दिया है। तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज दिग्गज ब्रायन लारा को जगह दी गई है। वहीं चौथें नंबर पर बल्लेबाज के लिए पूर्व श्रीलंकाई कप्तान महेला जयवर्धने को चुना है। पांचवां नंबर ऑस्ट्रेलिया के विश्व चैंपियन कप्तान रिकी पोंटिंग का है दिलशान ने टीम की कप्तानी भी उनको ही सौंपी है।

ESPN Cricinfo से बात करते हए दिलशान ने बताया, "वह (जयसूर्या) श्रीलंका के महानतम ओपनरों में से एख हैं। 1996 में मुझे लगता है वो दुनिया के सबसे बेहतरीन आक्रामक बल्लेबाजों में शुमार थे। सनथ के तुलना करें तो सचिन ज्यादा स्टाइलिश बल्लेबाज थे। उनको खेल को बनाना आता था। वो इस टीम में सबसे ज्यादा अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम सबसे ज्यादा रन भी हैं।" 

दिलशान की टीम में बतौर ऑलराउंडर साउथ अफ्रीका के जैक्स कैलिस को चुना है जबकि विकेटकीपिंग का जिम्मा मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को दिया है। इस पर उनका कहना था, "कैलिस सबसे आसान चयन थे क्योंकि वो दुनिया से बेस्ट ऑलराउंडर रहे हैं। वह नई गेंद से गेंदबाजी कर सकते है जबकि बीच के ओवर्स में भी ओवर डाल सकते हैं। डेथ ओवर में भी उनको गेंदबाजी का अनुभव है।" 

तेज गेंदबाजी के लिए दिलशान ने पाकिस्तान के वसीम अकरम और वेस्टइंडीज के कर्टनी वॉल्स को प्राथमिकता दी है। स्पिन जोड़ी के तौर पर दुनिया दो सर्वश्रेष्ठ फिरकी उस्ताद श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन और ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न को चुना है। 12वें नंबर के खिलाड़ी के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के ग्रेन मैक्ग्रा को रखा है।

दिलशान की बेस्ट वनडे इलेवन

सनथ जयसूर्या (श्रीलंका), सचिन तेंदुलकर (भारत), ब्रायन लारा (वेस्टइंडीज), महेला जयवर्धने (श्रीलंका), रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया), जैक्स कैलिस (साउथ अफ्रीका), एबी डिविलियर्स (साउथ अफ्रीका), वसीम अकरम (पाकिस्तान), कर्टनी वॉल्स (वेस्टइंडीज), मुथैया मुरलीधरन (श्रीलंका), शेन वार्न (ऑस्ट्रेलिया)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.