मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी शानदार फिटनेस के लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं। कोहली को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से फिटनेस के मामले में कड़ी टक्कर मिलती है। विराट ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर कर बताया कि कैसे धौनी ने मैच के दौरान उनका फिटनेस टेस्ट लिया था।

विराट पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का काफी सम्मान करते हैं। वह कई बार आलोचकों को धौनी पर सवाल उठाने को लेकर जवाब देते रहे हैँ। कप्तानी छोड़ने के बाद भी धौनी को ही विराट अपना कप्तान मानते हैं। उन्होंने एक बयान में कहा भी था कि वह मेरे पहले कप्तान थे और हमेशा ही कप्तान रहेंगे। मैदान पर मैच के दौरान कोहली हमेशा ही धौनी से सलाह लेते दिखाई पड़ते हैं।

गुरुवार को ट्विटर पर विराट ने एक तस्वीर पोस्ट कर लिखा, एक मैच जो मैं कभी नहीं भूल सकता। वो खास रात, इस इंसान ने मुझे ऐसे भगाया था जैसे कि फिटनेस टेस्ट हो।

यह तस्वीर साल 2016 में हुए टी20 विश्व कप की है जिसमें भारत ने विराट कोहली ने आतिशी पारी के दम पर शानदार जीत हासिल की थी। भारत के सामने 161 रन का लक्ष्य था और 94 रन के स्कोर पर चार विकेट गिर चुके थे। शिखर धवन, रोहित शर्मा, सुरेश रैना और युवराज सिंह का विकेट खोने के बाद टीम मुश्किल में दिख रही थी। ऐसे में धौनी के साथ मिलकर विराट ने टीम को जीत तक पहुंचाया था।

विराट की शानदार साझेदारी

धौनी के साथ मिलकर विराट ने पांचवें विकेट के लिए नाबाद 67 रन की साझेदारी निभाई थी। इसमें विराट ने 21 गेंद पर 47 रन बनाए थे जबकि धौनी ने 10 गेंद खेलकर 18 रन का योगदान दिया था। मैच में विराट ने महज 51 गेंद पर 9 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 82 रन बनाए थे। भारत ने मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम किया था।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप