नई दिल्ली, जेएनएन ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराकर इतिहास रचने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार कंगारूओं का सामने करने जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के दौरे से पहले टीम के टेस्ट कप्तान ने भारतीय टीम के सावधान किया है। पेन ने खुले तौर पर कहा पिछली बार हारने वाली टीम के इस बार की टीम बिल्कुल अलग होगी। स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के पास 15 हजार टेस्ट रन हैं और यही इस बार फर्क पैदा करेगा। 

टिम पेन ने क्रिसबज से बात करते हुए कहा, "यह बिल्कुल ही अलग टीम है और इस बात में कोई शक नहीं कि उनकी टीम भी पिछली टीम से अलग ही होगी। लेकिन ये उच्य स्तर की टीमें होंगी और इस सीरीज के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है क्योंकि इसमें उच्च स्तर का क्रिकेट देखने को मिलेगा सिर्फ इसलिए नहीं कि पिछली बार जो हुआ।"  

"एक विरोधी टीम के तौर पर भारत और ऑस्ट्रेलिया यह सीरीज बहुत हद तक एशेज जैसी ही होगी जिसको लेकर हम सभी इंतजार कर रहे हैं।" 

"मुझे लगता है सिर्फ इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर ही 15 हजार टेस्ट रन बनाए हैं। स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशाने का इस तरह से वापसी करना एक टीम के तौर पर मजबूती देता है। यह तीनों ही बल्लेबाज इस वक्त दुनिया के टॉप चार सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में हैं। आप इस मात्रा में टेस्ट क्रिकेट में बनाए रन को देखिए, यह पिछली बार हमारे साथ नहीं था।" 

पेन ने मौजूदा टीम के बारे में कहा, "हमें पता है कि भारतीय गेंदबाजी कितनी अच्छी है। अगर इमानदारी से कहूं तो पिछली बार उस गेंदबाजी आक्रमण के सामने हम इतने अच्छे नहीं थे। वहीं इस बार की बात करें तो हम बिल्कुल ही अलग और बेहतर हैं। हमारे पास तीन ऐसे बल्लेबाज हैं जो दुनिया के टॉप 6 बेहतरीन बल्लेबाजों में शामिल हैं।"।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कोरोना का खतरा 

इस वक्त कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के बॉर्डर को सील कर दिया गया है। अक्टूबर में भारत को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है। फिलहाल जैसी स्थिति है उसमें भारत का यह दौरा मुश्किल में ही दिख रहा है। ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने यह साफ किया है अगर हालात सामान्य नहीं होते तो बॉर्डर को सील किए जाने की अवधि बढ़ाई जा सकती है।  

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस