Move to Jagran APP

पहली पारी में हुई गलतियों से सबक लेना होगा : जोस बटलर

तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 161 रन पर सिमट गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 07:07 PM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 07:07 PM (IST)
पहली पारी में हुई गलतियों से सबक लेना होगा : जोस बटलर
पहली पारी में हुई गलतियों से सबक लेना होगा : जोस बटलर

नॉटिंघम, प्रेट्र। इंग्लिश क्रिकेट टीम के बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा कि भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट की पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए हमने एक समय बिना किसी नुकसान के 54 रन बना लिए थे और उसके बाद हमें बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बटलर ने कहा कि यह काफी निराशाजनक है। हमें अपनी गलतियों से सबक लेकर आगे खेलना होगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों के लिए कई बार मुश्किल हो जाता है। लय हासिल होने पर गेंदबाजी करते समय लगता है कि हम हर गेंद पर विकेट ले लेंगे। हमें काफी मेहनत करके अनुशासित रहना होगा। टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी की और टीम की असल परीक्षा होती है और ऐसे कठिन हालात से ही वापसी करनी होती है। हम उन गलतियों को नहीं दोहराएंगे। इंग्लैंड में हालात काफी कठिन हो सकते हैं। भारतीयों ने अच्छी गेंदबाजी की और हम उनका सामना नहीं कर सके। भारतीय टीम दुनिया की नंबर एक टीम यूं ही नहीं है। उनके खिलाफ खेलना हमेशा कठिन होता है। दो टेस्ट हारने के बाद भी हम उन्हें हल्के में लेने की गलती नहीं कर सकते।

गौरतलब है कि भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाए थे और इसके जबाव में मेजबान टीम की पहली पारी 161 रन पर सिमट गई थी। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पांच इंग्लिश बल्लेबाजों को आउट किया था। पांड्या की गेंदबाजी के सामने इंग्लिश बल्लेबाज टिक नहीं पाए और इस टेस्ट सीरीज में पहली बार इतने कम स्कोर पर आउट हुए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.