नई दिल्ली, प्रेट्र। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल को लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत के पास जीत दर्ज करने का सर्वश्रेष्ठ मौका होगा क्योंकि घरेलू टीम कई मोर्चों पर अच्छा नहीं कर रही। 

चैपल ने कहा, 'भारत के पास इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में उनकी सरजमीं पर हराने का अच्छा मौका है। लॉर्ड्स के मैदान पर पाकिस्तान से हार के बाद इंग्लैंड की टीम को झटका लगा है। इसके बाद इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हेडिंग्ले में हराया तो लेकिन वह प्रभाव छोडऩे में कामयाब नहीं रही।

चैपल ने इंग्लैंड की टीम में कई खामियां गिनाई जिसमें एलिस्टर कुक के प्रदर्शन के साथ सलामी बल्लेबाजी के लिए उनके जोड़ीदार का बार-बार बदलना और तेज गेंदबाजी विभाग में सिर्फ दायें हाथ के गेंदबाजों का होना शामिल हैं। उन्होंने कहा, 'इंग्लैड का शीर्षक्रम बार-बार चरमरा रहा है। दोनों सलामी बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन से यह आश्चर्यजनक नहीं है। कुक के साथ पारी की शुरुआत के लिए कई बल्लेबाजों को आजमाया गया। कुक का प्रदर्शन भी लचर रहा है। अगर सलामी बल्लेबाज लगातार अंतराल पर शतक नहीं लगाता है तो भी उसे यह सुनिश्चित करना होता है कि मध्यक्रम को नई गेंद का सामना नहीं करना पड़े और कुक इन मोर्चों पर विफल रहे हैं।

गौरतलब है कि जुलाई में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टी20 मैचों की सीरीज और फिर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद भारत एक अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के मुकाबले का आगाज करेगा। दोनों देशों के बीच पहला टी20 मुकाबला तीन जुलाई को खेला जाएगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By Sanjay Savern