Move to Jagran APP

जाते-जाते मुख्य चयनकर्ता बोले- भारतीय क्रिकेट को अगले 6-7 साल सोचने की जरूरत नहीं है

भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कार्यकाल समाप्त हो गया है। आखिरी बार भारतीय टीम का चुनाव करने के बाद उन्होंने भारतीय क्रिकेट की तारीफ की।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 06:21 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 06:21 PM (IST)
जाते-जाते मुख्य चयनकर्ता बोले- भारतीय क्रिकेट को अगले 6-7 साल सोचने की जरूरत नहीं है
जाते-जाते मुख्य चयनकर्ता बोले- भारतीय क्रिकेट को अगले 6-7 साल सोचने की जरूरत नहीं है

नई दिल्ली, एएनआइ। लंबे समय तक भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता रहे एमएसके प्रसाद का कार्यकाल अब समाप्त हो गया है। सोमवार 23 दिसंबर को दिल्ली में एमएसके प्रसाद ने चयनकर्ताओं की समिति की अध्यक्षता करते हुए आखिरी बार भारतीय टीम का चुनाव किया। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए उनकी अध्यक्षता वाली चयन समित ने भारतीय टीम का ऐलान किया। जाते-जाते एमएसके प्रसाद ने भारतीय क्रिकेट की जमकर तारीफ की।

loksabha election banner

पूर्व क्रिकेटर और आखिरी असाइनमेंट पूरा कर चुके एमएसके प्रसाद ने टीम का ऐलान करने के बाद मीडिया के सवाल पर कहा, भारतीय क्रिकेट को अगले 6-7 साल तक चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि हमारे पास सभी प्रारूपों(टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल) में पर्याप्त बेंच स्ट्रेंथ है।" इससे पहले एमएसके प्रसाद ने ये भी बताया कि चयन समिति ने रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी की टी20 सीरीज के लिए आराम दिया है, जबकि ओपनर शिखर धवन और पेसर जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया है।

बतौर चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद का कार्यकाल एक दो विवादों को छोड़कर शानदार रहा है। जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत जैसे तमाम खिलाड़ियों को हर एक फॉर्मेट में मौका देकर उन्होंने अपनी सोच को साबित कर दिखाया है कि वे बड़े विजन के साथ इस पद पर आसीन हुए थे। हालांकि, वर्ल्ड कप 2019 के दौरान अंबाती रायुडू की जगह विजय शंकर को तरजीह देने और फिर विजय शंकर की जगह मयंक अग्रवाल को तरजीह देने पर उनको विवादों से भी गुजरना पड़ा। इसके बाद अंबाती रायुूडू ने गुस्से में आकर संन्यास का ऐलान कर दिया था। हालांकि, बाद में उन्होंने ये फैसला वापस ले लिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.