Move to Jagran APP

तीसरे टी-20 मैच में जीत के बाद बोले कोहली, रोहित नहीं इस खिलाड़ी ने दिलाई जीत

विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन को शानदार बताया

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Mon, 09 Jul 2018 09:37 AM (IST)Updated: Mon, 09 Jul 2018 11:48 AM (IST)
तीसरे टी-20 मैच में जीत के बाद बोले कोहली, रोहित नहीं इस खिलाड़ी ने दिलाई जीत
तीसरे टी-20 मैच में जीत के बाद बोले कोहली, रोहित नहीं इस खिलाड़ी ने दिलाई जीत

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली। इस जीत के हीरो तो रोहित शर्मा रहे जिन्होंने अपना तीसरा टी-20 करियर शतक लगाते हुए टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

loksabha election banner

इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय और जोस बटलर ने शुरू से ही तेज बल्लेबाजी की। इन दोनों बल्लेबाजों ने 6 ओवर में ही 70 से ज्यदा रन बना दिए थे, इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को लगातार झटके दिए। आखिर में जो इंग्लैंड का स्कोर 225 रन तक पहुंचता दिख रहा था. वह केवल 198 रन तक ही पहुंच पाया।

टीम इंडिया की जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने भी गेंदबाजों को जीत का असली हीरो बताया। कोहली ने कहा कि गेंदबाजों ने शानदार वापसी कर इंग्लैंड को दबाव में ला दिया, जिसका फायदा ही टीम इंडिया को अंत में मिला। इंग्‍लैंड ने पहले 10 ओवर में दो विकेट 112 रन बना लिए थे लेकिन आखिर में उसकी टीम नौ विकेट पर 198 रन ही बना पाई, टीम इंडिया के नए सुपरस्टार ऑलराउंडर हार्दिक ने 38 रन देकर चार विकेट लिए हालांकि मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा रहे जिन्होंने नाबाद शतक जड़ा

 कोहली ने कहा कि मेरा मानना है कि गेंदबाजों ने जिस तरह से वापसी की वह जबरदस्त थी। एक वक्त वे 225 से 230 रन बनाने की स्थिति में थे लेकिन गेंदबाजों ने जो जज्बा दिखाया उस पर वास्तव में हमें गर्व है। एक कप्तान के रूप में इसे देखकर बहुत खुशी होती है। हमारे पास विकेट टेकर गेंदबाज है जो किसी भी परिस्थिति में विकेट लेने की क्षमता रखते हैं। टी-20 फॉर्मेट में 25-30 रन बहुत होते हैं, हमारे गेंदबाजों ने दबाव बनाकर इंग्लैंड को मैच में पीछे कर दिया।

कोहली ने इस मैच में 4 विकेट लेने के साथ नाबाद 33 रन की पारी खेलने वाले हार्दिक की तारीफ करते हुए कहा कि वह सच में एक शानदार क्रिकेटर है। वह इस समय आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। इस मैच में उन्होंने जिस तरह विकेट निकाले वह देखकर खुशी होती है। एक कप्तान भी चाहता है कि उसके युवा खिलाड़ी अच्छे प्रदर्शन करे। रोहित की पारी शानदार थी लेकिन हार्दिक पांड्या जबरदस्त थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.