Move to Jagran APP

रोहित-धवन को जल्दी आउट करना अहम रहा : मुनरो

कोलिन मुनरो ने कहा कि फॉर्म में चल रहे भारत के सलामी बल्लेबाजों को जल्द आउट करना शानदार रहा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 05 Nov 2017 07:30 PM (IST)Updated: Sun, 05 Nov 2017 07:30 PM (IST)
रोहित-धवन को जल्दी आउट करना अहम रहा : मुनरो
रोहित-धवन को जल्दी आउट करना अहम रहा : मुनरो

राजकोट, प्रेट्र। शतकवीर कोलिन मुनरो ने कहा कि फॉर्म में चल रहे भारत के सलामी बल्लेबाजों को जल्द आउट करना शानदार रहा। साथ ही उन्होंने यहां दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड की 40 रन की जीत का श्रेय बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण को दिया। बायें हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और रोहित शर्मा को दूसरे ओवर में ही पवेलियन भेज दिया, जिससे मेजबान टीम ने 197 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 11 रन पर ही दो विकेट गंवा दिए थे।

loksabha election banner

मैच में सात छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से नाबाद 109 रन की पारी खेलने वाले मुनरो ने कहा, 'यह शानदार था। जल्द विकेट गिरने से भारतीय टीम की लय रुक गई। वे दोनों खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में थे जैसा कि हमने पहले टी-20 में देखा। बोल्ट के लिए आक्रमण की अगुआई करते हुए इस तरह का प्रदर्शन करना बेजोड़ था। एडम मिल्ने का प्रदर्शन भी शानदार रहा। इस तरह की गेंदबाजी से हमें लय और आत्मविश्वास मिला और इसके बाद स्पिनर (मिशेल सेंटनर और ईश सोढी) अपना काम कर सकते थे, क्योंकि वे (भारत) शुरू से ही जरूरी गति से रन नहीं बना पा रहे थे।

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट पर 156 रन ही बना सकी और मेहमान टीम ने 40 रन से जीत दर्ज करके सीरीज 1-1 से बराबर की। दक्षिण अफ्रीका में जन्मे मुनरो ने शानदार शतक जड़ा, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो शतक जडऩे वाले सिर्फ चौथे बल्लेबाज बने। अपनी पारी के बारे में उन्होंने कहा, 'मैं टी-20 का लुत्फ उठाता हूं, यह ऐसा मैच है जहां आपको पता है कि यह छोटा मैच है और आपको खुद को अभिव्यक्त करना है। कभी-कभी लंबे प्रारूप में आप अपने ऊपर काफी दबाव बना लेते हो, जहां आपको हमेशा रन बनाने होते हैं।

अपने टी-20 शतकों पर उन्होंने कहा, 'बेशक, अपने देश के लिए पहला शतक काफी मायने रखता है जो बांग्लादेश के खिलाफ था। भारत में कड़े प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेलना और शतक जडऩा और पूरे ओवर खेलना काफी मायने रखता है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.