नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को 10 टी20 मैच खेलने हैं इसका मतलब साफ है कि टीम के लिए हर एक मैच महत्वपूर्ण है क्योंकि जो टीम यहां खेलेगी टीम मैनेजमेंट उस टीम के साथ ज्यादा छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगी। बतौर फिनीशर दिनेश कार्तिक ने अपनी दावेदारी पेश कर दी है। सुनील गावस्कर भी दिनेश कार्तिक को टीम में देखना चाहते हैं। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव की वापसी भी तय है। 

बतौर ओपनर गावस्कर की पसंद

टी20 क्रिकेट में बेहद जरूरी है कि आपके पास एक ऐसी ओपनिंग जोड़ी हो जो पावरप्ले में तेजी से रन बना सके जिससे कि आने वाले बल्लेबाज बिना किसी दबाव के बल्लेबाजी कर सकें। पूर्व महान क्रिकेट सुनील गावस्कर को टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी को लेकर कोई संदेह नहीं है। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप से पहले सभी खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस साबित करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरे अनुसार ओपनिंग जोड़ी केएल राहुल और रोहित शर्मा की होगी यदि राहुल फिट रहते हैं।

बतौर ओपनर राहुल की बल्लेबाजी

टी20 क्रिकेट की बात करें तो बतौर ओपनर केएल राहुल सबसे सफल रहे हैं। उन्होंने 38 इनिंग्स में 39.77 की औसत से 1392 रन बनाए हैं जिनमें 92 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है। बतौर ओपनर उन्होंने 15 अर्धशतकीय पारी खेली है।

फिलहाल इंजर्ड है राहुल

फिलहाल केएल राहुल ग्रोइंग इंजरी से जूझ रहे हैं जिसके कारण उन्हें आखिरी मौके पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से हटना पड़ा। राहुल फिलहाल अपने इलाज के लिए जर्मनी में हैं उम्मीद है कि वह जल्द भारतीय टी20 क्रिकेट टीम का हिस्सा होंगे। राहुल को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले 5वें टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया है। हालांकि अभी तक उनके रिप्लेसमेंट का एलान नहीं किया गया है।

टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूवर से होने जा रही है और भारत अपने सफर की शुरुआत चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ 23 अक्टूवर को एमसीजी के मैदान पर करेगा।

Edited By: Sameer Thakur