Move to Jagran APP

आर अश्विन के प्रदर्शन पर कपिल देव ने साधा निशाना, कहा- एक, दो विकेट लेकर उन्हें खुद आती है शर्म

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में आर अश्विन को मौका मिलेगा या फिर उनकी जगह टीम में युजवेंद्रा चहल आएंगे इसके बारे में बात करते हुए कपिल देव ने कहा कि ये टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करता है कि उन्हें किसे प्लेइंग इलेवन में शामिल करना है।

By Jagran NewsEdited By: Sanjay SavernPublished: Mon, 07 Nov 2022 05:35 PM (IST)Updated: Mon, 07 Nov 2022 05:35 PM (IST)
आर अश्विन व रिषभ पंत (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय टीम ने सुपर 12 स्टेज के पांच मैचों में से 4 में जीत दर्ज की थी और 8 अंक के साथ शान से टाप 4 में जगह बनाई। अब सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना इंग्लैंड के साथ एडिलेड में 10 नवंबर को होगा। इस सेमीफाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया को पहला वनडे वर्ल्ड कप खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव ने सीनियर स्पिनर आर अश्विन के प्रदर्शन पर सवाल उठाए और उन पर टिप्पणी भी की। 

loksabha election banner

अपना चेहरा छुपाते नजर आए अश्विन

आर अश्विन को पांचों ग्रुप मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई और उन्होंने 5 मैचों में 6 विकेट लिए जबकि 7.52 की इकोनामी रेट के साथ रन दिए, लेकिन कपिल देव उनके प्रदर्शन से संतुष्ट नजर नहीं आए। उन्होंने आर अश्विन के बारे में कहा कि उन्होंने कुछ ऐसा नहीं किया कि मैं उन पर विश्वास कर सकूं। उन्होंने विकेट जरूर लिए, लेकिन ऐसा लगा नहीं कि ये विकेट उन्होंने लिए। दरअसल बल्लेबाज इस तरह से आउट हुए कि उन्हें खुद भी 1-2 विकेट लेते हुए शर्म आ रही थी और वो अपना चेहरा छुपा रहे थे। 

सेमीफाइनल में चहल या अश्विन, कपिल ने दिया जवाब

कपिल देव ने आगे कहा कि विकेट लेने के बाद गेंदबाज का आत्मविश्वास बढ़ता है, लेकिन हम जिस अश्विन को जानते हैं हमने उन्हें पूरी तरह से लय में नहीं देखा। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में आर अश्विन को मौका मिलेगा या फिर उनकी जगह टीम में युजवेंद्रा चहल आएंगे इसके बारे में बात करते हुए कपिल देव ने कहा कि ये टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करता है कि उन्हें किसे प्लेइंग इलेवन में शामिल करना है। अगर उन्हें अश्विन पर भरोसा है तो ठीक है क्योंकि उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में खेला है और वो जरूरत पड़ने पर चीजों को सही तरीके के साथ कर सकते हैं। वहीं अगर आप विरोधी टीम को चौंकाना चाहते हैं तो आप रिस्ट स्पिनर चहल का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां पर कप्तान और टीम प्रबंधन का जिस पर ज्यादा विश्वास होगा उसे ही प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.