Move to Jagran APP

T20 World Cup 2022 के बाद आखिर क्यों छिन सकती है बाबर आजम की कप्तानी, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बताया

बाबर आजम एशिया कप 2022 से पहले शानदार फॉर्म में थे लेकिन इस टूर्नामेंट में वो अपनी क्षमता के मुताबिक बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे और 6 मैचों में सिर्फ 68 रन ही बना पाए थे। पावरप्ले में उनका खराब स्ट्राइक रेट भी सवालों के घेरे में आ गया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 17 Sep 2022 07:18 PM (IST)Updated: Sat, 17 Sep 2022 07:18 PM (IST)
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट टीम अगर टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहती है तो बाबर आजम अपनी कप्तानी गंवा सकते हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज बाबर आजम इस समय पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान हैं, लेकिन अगर पाकिस्तान की टीम टीम इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में अच्छे नतीजे देने में नाकाम रहती है, तो संभावना है कि बाबर आजम की कप्तानी छीन ली जाए।  

loksabha election banner

बाबर आजम एशिया कप 2022 से पहले शानदार फॉर्म में थे, लेकिन इस टूर्नामेंट में वो अपनी क्षमता के मुताबिक बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे और 6 मैचों में सिर्फ 68 रन ही बना पाए थे। यही नहीं पावरप्ले के ओवरों में उनका खराब स्ट्राइक रेट भी सवालों के घेरे में आ गया था। अब उनके मौजूदा फॉर्म को देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने कहा कि बाबर आजम को कहीं कप्तानी से हटा ना दिया जाए या फिर उन्हें एक सलामी बल्लेबाजी के रूप में भी बदला जा सकता है अगर पाकिस्तान की टीम अगले टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाती है। 

कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि बाबर आजम आउट ऑफ फॉर्म हैं और उनकी कप्तानी को लेकर भी कई सवाल उठाए गए हैं। मुझे लगता है कि कप्तान के रूप में ये उनका आखिरी मौका होगा। अगर टीम अच्छा नहीं करती है तो वो काफी दवाब में होंगे और इसकी वजह से उनकी कप्तानी भी जा सकती है। वो निश्चित तौर पर एक महान खिलाड़ी हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता है कि उन्होंने सही टीम का समर्थन किया है। बाबर को खुद समझना चाहिए कि अगर वो एक सलामी बल्लेबाज के रूप में स्कोर करने में सक्षम नहीं हो पा रहे हैं तो किसी अन्य खिलाड़ी को उनकी जगह लेनी चाहिए और वो खुद नंबर तीन पर आ सकते हैं। वो इंग्लैंड के खिलाफ इसे आजमा सकते हैं। आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम इस वक्त पाकिस्तान दौरे पर है और दोनों टीमों के बीच 7 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। 

पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतने छक्के लगाकर रोहित शर्मा बन जाएंगे T20I में सबसे ज्यादा सिक्सर लगाने वाले बल्लेबाज, टूट जाएगा गप्टिल का रिकॉर्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.