Move to Jagran APP

सूर्यकुमार यादव की सफलता का क्‍या है राज? पाकिस्‍तान के दिग्‍गज क्रिकेटर ने किया खुलासा

सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में शतक जमाया। पाकिस्‍तान के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने सूर्यकुमार यादव की सफलता का राज बताया है। पाक क्रिकेटर ने कहा कि इस समय कोई सूर्या जैसी बल्‍लेबाजी नहीं कर पा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Mon, 09 Jan 2023 11:37 AM (IST)Updated: Mon, 09 Jan 2023 11:37 AM (IST)
सूर्यकुमार यादव की सफलता का क्‍या है राज? पाकिस्‍तान के दिग्‍गज क्रिकेटर ने किया खुलासा
सूर्यकुमार यादव ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का तीसरा शतक जमाया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। पाकिस्‍तान के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज कामरान अकमल का मानना है कि 'निडर सोच' सूर्यकुमार यादव का टी20 क्रिकेट में सफलता का कारण है। अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि सूर्यकुमार यादव ऐसे खिलाड़ी हैं जो दबाव की स्थिति में आगे आते हैं।

loksabha election banner

अकमल का मानना है कि सूर्यकुमार यादव विभिन्‍न शॉट्स इतनी आसानी से इसलिए खेल पाते हैं क्‍योंकि उनके दिमाग में जरा भी डर नहीं हैं। भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में सूर्यकुमार यादव की बल्‍लेबाजी से कामरान अकमल काफी प्रभावित हुए। उन्‍होंने कहा कि युवाओं को सीखना चाहिए कि टी20 प्रारूप में सूर्या जैसे कैसे बल्‍लेबाजी करनी है।

अकमल ने कहा, 'क्‍यों सूर्यकुमार यादव ने टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में तीन शतक जमाए। उनकी सोच प्रोत्‍साही है और जानते हैं कि रन कैसे बनाना है। वो शक्तिशाली शॉट्स खेलने में काफी मजबूत हैं और दबाव में प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं। वो अपनी प्रतिभा का समर्थन करते हैं और इसलिए टी20 में उनके नाम तीन शतक है। जो बच्‍चे टी20 खेलना चाहते हैं, उन्‍हें इस पारी को देखकर सीखना चाहिए। सूर्या ने दिखाया कि जब कोई डर नहीं हो तो आप कोई भी शॉट खेल सकते हैं।'

ध्‍यान दिला दें कि सूर्यकुमार यादव ने अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर आते ही अपनी बल्‍लेबाजी से सभी का ध्‍यान आकर्षित किया है। वो इस समय आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में शीर्ष बल्‍लेबाज बने हुए हैं। वो साल 2022 में सबसे ज्‍यादा टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी हैं।

बहरहाल, कामरान अकमल ने आगे कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में ऐसे कम ही बल्‍लेबाज हैं जो सूर्यकुमार यादव की तरह शॉट्स खेल सकते हैं। अकमल ने ध्‍यान दिलाया कि सूर्या पर विराट कोहली, केएल राहुल और रोहित शर्मा जैसे दिग्‍गजों की गैरमौजूदगी का कोई असर ही नहीं पड़ा।

कामरान अकमल ने कहा, 'इस समय दुनिया में शायद ही कोई ऐसा बल्‍लेबाज होगा, जो सूर्यकुमार यादव की तरह बल्‍लेबाजी कर रहा होगा। वो जिस तरह बल्‍लेबाजी कर रहे हैं, वो अविश्‍वसनीय है। वो निश्चित ही विशेष प्रतिभा हैं। उन्‍हें इस बात की चिंता नहीं कि वो नई टीम के साथ खेल रहे हैं और कई शीर्ष क्रम के बल्‍लेबाज टीम का हिस्‍सा नहीं हैं।' सूर्यकुमार यादव अब श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में एक्‍शन में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: सूर्या ने अपने करियर के टर्निंग प्वाइंट का किया खुलासा, कहा- लड़खड़ाते हुए यो-यो टेस्ट पास किया था

यह भी पढ़ें: 'सूर्या का शतक, तो अर्शदीप की दमदार वापसी', तीसरे T20I में यह रहे भारत की जीत के 5 बड़े हीरो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.