Move to Jagran APP

सूर्यकुमार यादव को बांग्लादेश के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के लिए टीम में मिल सकती है जगह, जडेजा का फिट होना मुश्किल

Ind vs Ban बीसीसीआई सूत्र का कहना है कि रवींद्र जडेजा बांग्लादेश दौरे तक पूरी तरह से फिट हो जाएं इस बात की संभावना कम ही लगती है और उनका इस दौरे पर जाना संभव नहीं लग रहा है।

By AgencyEdited By: Sanjay SavernPublished: Wed, 23 Nov 2022 07:07 AM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2022 07:07 AM (IST)
सूर्यकुमार यादव को बांग्लादेश के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के लिए टीम में मिल सकती है जगह, जडेजा का फिट होना मुश्किल
भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के सूत्रों के अनुसार आलराउंडर रवींद्र जडेजा का बांग्लादेश के विरुद्ध 14 दिसंबर से होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए फिट होना मुश्किल है। भारत के पास आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के रूप में तीन विशेषज्ञ स्पिनर मौजूद हैं। ऐसे में चौथे स्पिनर के लिए कोई जगह बनेगी इस पर सवालिया निशान लगा है।

loksabha election banner

वहीं ऐसी चर्चा है कि नई चयन समिति या समिति नहीं बनने की स्थिति में भारतीय टीम प्रबंधन सूर्यकुमार यादव को लंबे प्रारूप के लिए टीम में शामिल कर सकता है। भारत को रोहित शर्मा की कप्तानी में बांग्लादेश के विरुद्ध दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। बीसीसीआइ सूत्र ने कहा, 'जडेजा कई मौकों पर चेकअप कराने और रिहैब के लिए एनसीए गए हैं। हालांकि, अभी तक इसकी संभावना नहीं है कि वह बांग्लादेश सीरीज के लिए फिट होंगे।' अभी किसी भी तरह के बदलाव की घोषणा करने के लिए समय बचा है।

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव इन दिनों खूब रन बना रहे हैं और टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आस्ट्रेलिया में अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए और प्लेयर आफ द सीरीज भी रहे। सूर्यकुमार ने कीवी टीम के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 51 गेंदों पर नाबाद 111 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। सूर्यकुमार यादव ने कुछ दिनों पहले कहा भी था कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद है और वो भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं। सूर्या ने इस कैलेंडर वर्ष में अब तक भारत के लिए सबसे ज्यादा रन यानी 1500 से भी ऊपर रन बनाए हैं। 

वहीं रवींद्र जडेजा एशिया कप 2022 के दौरान अपने घुटने की चोट से परेशान हो गए थे और इसके बाद उनका आपरेशन हुआ था। इसकी वजह से वो टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी नहीं खेल पाए थे और न्यूजीलैंड का दौरा भी मिस कर दिया गया था। बांग्लादेश दौरे के लिए उन्हें टेस्ट और वनडे टीम में चुना गया था, लेकिन शर्त ये भी थी कि अगर वो पूरी तरह से फिट हो पाते हैं तभी उस दौरे पर जा पाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.