Move to Jagran APP

IPL 2020 में MS Dhoni को किस नंबर पर करनी चाहिए बल्लेबाजी, सुरेश रैना ने बताया

IPL 2020 से नाम वापस लेने वाले सुरेश रैना ने कहा है कि महेंद्र सिंह धौनी को चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उनके स्थान पर नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2020 12:47 PM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 12:47 PM (IST)
IPL 2020 में MS Dhoni को किस नंबर पर करनी चाहिए बल्लेबाजी, सुरेश रैना ने बताया
IPL 2020 में MS Dhoni को किस नंबर पर करनी चाहिए बल्लेबाजी, सुरेश रैना ने बताया

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2020 से अपना नाम वापस लेने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को एक बड़ा सुझाव दिया है। सुरेश रैना ने बताया है कि आइपीएल 2020 में सीएसके के लिए महेंद्र सिंह धौनी को किस नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। रैना ने कहा है कि माही भाई को इस आइपीएल में उनकी अनुपस्थिति में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, क्योंकि वे वहां ज्यादा रन बना सकते हैं।

loksabha election banner

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सुरेश रैना ने कहा है कि नंबर 3 पर बल्लेबाजी करके धौनी को पूरी आजादी मिलेगी कि वे बड़ी पारी खेल सकते हैं। यहां तक कि खुद एमएस धौनी ने अपने करियर के शुरुआती दौर में टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी की थी, लेकिन कप्तान बनने के बाद वे मैच फिनिशर की भूमिका में आ गए थे और नंबर 4 से लेकर नंबर 7 तक बल्लेबाजी करने लगे थे। धौनी ने अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

रैना के अनुसार एमएस धौनी अगर नंबर तीन पर बल्लेबाज करते हैं तो उनके अनुभव का असर चेन्नई सुपर किंग्स पर पड़ेगा और टीम अच्छा करेगी। रैना ने एक इंटरव्यू में कहा है, "उनके (MS Dhoni) पास उस पॉजिशन में बल्लेबाजी करने का अनुभव है। अप्रैल 2005 में विशाखापत्तनम में दूसरे वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ धौनी के 148 रन की पारी को कैसे भूल सकते हैं? यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण पॉजिशन है और नंबर 3 की स्थिति धौनी को अधिक लचीलापन देगी।"

नंबर 3 पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के आंकड़े उनके करियर के कुल आंकड़ों से कहीं अधिक अच्छे हैं। शीर्ष क्रम पर 17 एकदिवसीय मैचों में 82.75 के औसत से उन्होंने 993 रन बनाए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ शतक के अलावा धौनी ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 183 रन बनाकर तूफान मचाया था। हालांकि, आइपीएल में वे बहुत कम बार टॉप ऑर्डर में खेलने उतरे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.