Move to Jagran APP

पूर्व दिग्गज ने कहा, अगर सुरेश रैना को टॉप ऑर्डर में खेलने मिलता तो और रन बनाते

Suresh Raina Retires द्रविड़ के मुताबिक अगर रैना को शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी का मौका मिलता तो उन्होंने और अधिक रन बनाए होते।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 11:14 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 11:14 PM (IST)
पूर्व दिग्गज ने कहा, अगर सुरेश रैना को टॉप ऑर्डर में खेलने मिलता तो और रन बनाते
पूर्व दिग्गज ने कहा, अगर सुरेश रैना को टॉप ऑर्डर में खेलने मिलता तो और रन बनाते

नई दिल्ली, पीटीआइ। सुरेश रैना को शानदार टीम मैन बताते हुए पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने ये भी बताया कि आखिर इतना बेहतरीन खिलाड़ी होने के बावजूद रैना के आंकड़े काफी कुछ क्यों नहीं कहते। द्रविड़ के मुताबिक अगर रैना को शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी का मौका मिलता तो उन्होंने और अधिक रन बनाए होते।

loksabha election banner

पूर्व कप्तान द्रविड़ ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारतीय टीम की सफलता में रैना के योगदान की तारीफ की। 33 साल के बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने मेंटर महेंद्र सिंह धौनी के पदचिन्हों पर चलते हुए 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। रैना को वनडे और टेस्ट में कैप देने वाले द्रविड़ ने उनकी जमकर प्रशंसा की।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट वीडियो में द्रविड़ ने कहा, "सीमित ओवरों के क्रिकेट में पिछले 15 साल में भारतीय टीम को जो सफलता, शानदार पल मिले उसमें रैना ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। मुझे लगता है कि सफेद गेंद के क्रिकेट में उनका योगदान शानदार रहा है।"

द्रविड़ ने कहा, "वह विश्व कप विजेता और चैंपियंस ट्रॉफी विजेता हैं। उसने मैदान पर काफी योगदान दिया। जिस तरह उसने क्षेत्ररक्षण के स्तर को ऊंचा किया उसमें उसकी ऊर्जा, उसका उत्साह कमाल का था। मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने 13 साल के करियर में 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के लिए 8000 से अधिक रन बनाए है।"

हर मुश्किल काम किया :

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख द्रविड़ ने कहा, एक बात जो हमने हमेशा महसूस की, वह यह कि सुरेश ने हर मुश्किल काम किया। द्रविड़ ने कहा, अपने करियर के अधिकांश समय में उन्होंने निचले क्रम पर बल्लेबाजी की, मुश्किल स्थानों पर क्षेत्ररक्षण किया, कुछ अच्छे ओवर फेंके और हमेशा टीम को बहुत कुछ दिया। एक शानदार टीम मैन, जिसने हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। वह खेल में बहुत ऊर्जा लेकर आये और बहुत कुशल बल्लेबाज थे।

द्रविड़ ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो अगर उनका बल्लेबाजी क्रम ऊपर होता तो उनके आंकड़े काफी बेहतर होते, जैसे कि इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए उन्हें सफलता मिली है। आइपीएल के लिए वह एक अभूतपूर्व खिलाड़ी हैं।"

रैना ने आइपीएल के 193 मैचों में 5368 रन बनाए है और वह इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर है। पहले स्थान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली है जिनके नाम 177 मैच में 5412 रन है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.