Move to Jagran APP

Umran Malik: तेंदुलकर के बाद उमरान का गेम देखने को बेताब गावस्कर ने कहा- दो मैच हार गए अब तीसरे में उसे दे दो मौका

Gavaskar on Umran Malik गावस्कर ने कहा कि मैं जिस पहले खिलाड़ी को देखने के लिए उत्साहित हुआ था वो सचिन तेंदुलकर थे और अब दूसरे उमरान मलिक हैं। गावस्कर ने हमेशा ही उमरान की तारीफ उनकी गति और विकेट लेने की क्षमता की वजह से की है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 13 Jun 2022 06:10 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jun 2022 11:09 AM (IST)
Ind vs SA T20I series भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक (फोटो ट्विटर पेज Bcci)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए तूफानी प्रदर्शन करने के बाद तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने भारतीय टी20 टीम में जगह बनाई थी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए वो टीम इंडिया का हिस्सा हैं, लेकिन पहले दो मैचों में उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई। भारतीय टीम को इन दोनों मैचों में हार मिली और अब तीन मैच और खेले जाने हैं। इन मैचों से पहले टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उमरान मलिक को बैक करते हुए कहा कि उन्हें अब प्लेइंग इलेवन में मौका देने का वक्त आ चुका है। 

loksabha election banner

गावस्कर का मानना है कि प्रोटियाज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के लिए उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जानी चाहिए। 72 साल के गावस्कर ने कहा कि ये सही वक्त है जब भारत को उमरान मलिक को डेब्यू का मौका देना चाहिए। टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर ने हमेशा दाएं हाथ के तेज गेंदबाज की प्रशंसा की है, जिन्होंने इस साल आइपीएल में 22 विकेट चटकाए थे और कहा था कि महान सचिन तेंदुलकर के बाद, उमरान एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्हें देखने के लिए वह उत्साहित हैं।

गावस्कर ने कहा कि मैं जिस पहले खिलाड़ी को देखने के लिए उत्साहित हुआ था वो सचिन तेंदुलकर थे और अब दूसरे उमरान मलिक हैं। गावस्कर ने हमेशा ही उमरान की तारीफ उनकी गति और विकेट लेने की क्षमता की वजह से की है। एक बार फिर से उन्होंने उमरान की तारीफ की और कहा कि भारत ने अपने पहले दो टी20 मैच गंवा दिए हैं इसलिए अगले मैचों में भारत को अब इस खिलाड़ी को आजमाना चाहिए। गावस्कर ने साफ तौर पर कहा कि उन्हें तीसरे मैच में खेलना चाहिए। 

उमरान मलिक की सबसे बड़ी ताकत उनकी गेंद की गति है और साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के खिलाफ वो भारत का सबसे बड़ा हथियार साबित हो सकते हैं। पिछले दो मैचों में साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया है और भारत की तरफ से उमरान जितनी तेज गति से कोई भी गेंदबाजी नहीं करता है। उमरान मलिक लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं जो किसी भी टीम के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.