Move to Jagran APP

पूर्व कप्तान ने भारतीय टीम को दी सलाह, कहा- ओपनर के तौर पर इस खिलाड़ी को मिले मौका

Ind vs Aus भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इस बात की वकालत की है कि मेलबर्न में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में बतौर सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की जगह केएल राहुल को मौका मिलना चाहिए क्योंकि वे फॉर्म में हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 20 Dec 2020 02:32 PM (IST)Updated: Sun, 20 Dec 2020 02:32 PM (IST)
पूर्व कप्तान ने भारतीय टीम को दी सलाह, कहा- ओपनर के तौर पर इस खिलाड़ी को मिले मौका
KL राहुल टेस्ट टीम का हिस्सा हैं

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus: भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा सुझाव दिया है। सुनील गावस्कर ने भारत को प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलावों के साथ सकारात्मक क्रिकेट खेलने को लेकर सुझाव दिया है। अगर टीम इंडिया ऐसा नहीं करती है तो फिर मेहमान टीम को सीरीज 4-0 से गंवानी पड़ सकती है।

loksabha election banner

मेलबर्न, सिडनी और ब्रिसबेन में खेले जाने वाले बाकी टेस्ट मैचों के लिए विराट कोहली नहीं होंगे, भारतीय कप्तान अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए घर लौट रहे हैं। इसके अलावा गेंदबाजी विभाग में मोहम्मद शमी की सेवाओं को भी भारतीय टीम मिस करने वाली है। सुनील गावस्कर ने शनिवार को एक स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "भारत को मेलबर्न टेस्ट की शुरुआत अच्छी तरह से करनी चाहिए। उनके लिए बहुत सकारात्मकता के साथ मैदान पर कदम रखना जरूरी है।"

उन्होंने आगे कहा, "ऑस्ट्रेलिया की कमजोरी उनकी बल्लेबाजी है। पहले टेस्ट मैच में अगर हम कैच पकड़ते और अच्छी फील्ड प्लेसमेंट करते हैं तो शायद कोई समस्या नहीं होती। टिम पेन और मार्नस लाबुशाने जल्दी आउट हो जाते। हम 120 रनों की बढ़त हासिल कर सकते थे। ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में आगे था। कैच छोड़ने के कारण उन्हें 50 रनों का फायदा हुआ।"

गावस्कर का कहना है, "भारत को यह विश्वास करना होगा कि वे टेस्ट सीरीज के शेष भाग में वे वापसी कर सकते हैं। यदि भारत सकारात्मक क्रिकेट नहीं खेलता है तो फिर सीरीज 4-0 से हार सकता है, लेकिन यदि टीम ने सकारात्मकता दिखाई तो टीम वापसी कर सकती है।" पूर्व कप्तान ने ये भी स्वीकार किया है कि यह स्वाभाविक है कि इस तरह के प्रदर्शन के बाद गुस्सा आता है, लेकिन क्रिकेट में, कुछ भी हो सकता है। कल के दृश्य कैसा था और आज क्या हुआ है।"

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टेस्ट टीम के टीम संयोजन के बारे में बात करते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि केएल राहुल ओपनिंग करें और शुभमन गिल नंबर 5 या नंबर 6 पर बल्लेबाजी करें। गावस्कर ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव को लेकर कहा, "भारत 2 बदलाव कर रहा है। सबसे पहले शायद राहुल को पृथ्वी शॉ की जगह सलामी बल्लेबाज के रूप में लाना चाहिए। नंबर 5 या नंबर 6 पर, शुभमन गिल को आना चाहिए। उनका फॉर्म अच्छा रहा है। अगर हम अच्छी शुरुआत करते हैं तो चीजें बदल सकती हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.