Move to Jagran APP

रोहित शर्मा और विराट कोहली को लगातार ओपनिंग करते हुए देखना चाहते हैं सुनील गावस्कर, बताया कारण

Ind vs Eng भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर पहली भी ये दलील दे चुके हैं कि विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए और फिर से उन्होंने यही कहा है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को लंबे समय तक ओपनिंग करनी चाहिए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 21 Mar 2021 02:14 PM (IST)Updated: Sun, 21 Mar 2021 02:14 PM (IST)
रोहित शर्मा और विराट कोहली को लगातार ओपनिंग करते हुए देखना चाहते हैं सुनील गावस्कर, बताया कारण
रोहित और विराट को लंबे समय तक ओपनर देखना चाहते हैं गावस्कर (फोटो ICC)

अहमदाबाद, आइएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में वह रोहित शर्मा और विराट कोहली को आगे भी भारत के लिए ओपनिंग करते देखना चाहते हैं। कोहली ने शनिवार को यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पांचवें और निर्णायक टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत की और पहले विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की, जिसमें दोनों ने अर्धशतक जड़े।

loksabha election banner

रोहित शर्मा ने तूफानी 64 रन बनाए थे, जबकि विराट कोहली ने नाबाद 80 रन की पारी खेली थी। कोहली को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी मिला, क्योंकि उन्होंने सीरीज में तीन अर्धशतक जड़े। भारत ने अपने बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड को 36 रन से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से जीत ली।

गावस्कर ने इंडिया टूडे से बात करते हुए कहा, "आपके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को सीमित ओवरों के क्रिकेट में सबसे अधिक ओवरों तक बल्लेबाजी करनी चाहिए। इसलिए विराट कोहली के लिए इस बेहतरीन बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष पर बल्लेबाजी करना बहुत महत्वपूर्ण था। इसलिए हो सकता है कि राहुल की खराब फॉर्म के कारण यह किया गया हो, क्योंकि इससे हमें आगे बढ़ने के लिए एक शुरूआती संयोजन मिला है।"

उन्होंने कहा, "जब सचिन तेंदुलकर वनडे में नीचे के क्रम पर बल्लेबाजी कर रहे थे और तब उन्हें ओपनिंग करने के लिए भेजा गया तो न केवल उनकी बल्लेबाजी में, बल्कि पूरी टीम में एक बदलाव आया था। तो स्पष्ट रूप से, आपके सबसे अच्छे बल्लेबाज को जितने ओवर बल्लेबाजी करने को मिलेंगे वह सही है।"

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 224 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 188 रन पर रोक दिया। इंग्लैंड को हराकर सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वह आगामी आइपीएल में भी बतौर ओपनर बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे। गावस्कर ने कहा, "मैं चाहता हूं कि यह ओपनिंग फॉमूर्ला जारी रहे। जिस तरह से उन्होंने एक-दूसरे के साथ साझेदारी की, वह शानदार थी। जब ऐसी चीजें होती हैं तो निचले क्रम के बल्लेबाजों के लिए चीजें आसान हो जाती हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.