Move to Jagran APP

पूर्व दिग्गज बोले, इंग्लैंड ने भारतीय टीम को हल्के में ले लिया, अब कभी नहीं जीत सकते सीरीज

इंग्लैंड को टीम इंडिया के साथ पेश आने वाली मौजूदा चुनौती पर ध्यान देना चाहिए था। इंग्लैंड ने भारतीय टीम को बहुत ही ज्यादा हल्के में ले लिया और इसी चीज का उनको इतना बड़ा नुकसान उठाना पड़ा। अब वो लोग यह सीरीज नहीं जीत सकते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 06:22 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 08:27 PM (IST)
पूर्व दिग्गज बोले, इंग्लैंड ने भारतीय टीम को हल्के में ले लिया, अब कभी नहीं जीत सकते सीरीज
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाना है। भारतीय टीम ने ओवल में खेले गए चौथे मैच को जीतकर सीरीज में 157 रन की बढ़त हासिल की। अब भारतीय टीम यहां से सीरीज को अपने नाम कर सकती है लेकिन इंग्लैंड के पास इसे जीतने का मौका नहीं होगा। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा मेजबान टीम ने भारत को हल्के में ले लिया।

loksabha election banner

पांचवें टेस्ट मैं जो दबाव है वो जो रूट के उपर होगा क्योंकि भारतीय टीम मैनचेस्टर में 2-1 की मानसिक बढ़त के साथ उतरेगी। यह इंग्लैंड की टीम द्वारा की गई और एक बड़ी गलती रही। इंग्लिश मीडिया एशेज सीरीज के बारे में बात कर रही थी। टीम उस सीरीज में किस तरह से खेलना चाहती है। उनको टीम इंडिया के साथ पेश आने वाली मौजूदा चुनौती पर ध्यान देना चाहिए था। इंग्लैंड ने भारतीय टीम को बहुत ही ज्यादा हल्के में ले लिया और इसी चीज का उनको इतना बड़ा नुकसान उठाना पड़ा। अब वो लोग यह सीरीज नहीं जीत सकते हैं।

अगर जो भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 380 रन बनाए थे तो इंग्लैंड को लगभग 280 रन तक का पीछा करना चाहिए था। इसका मतलब है कि उनको उपर 368 रन का पीछा करने की तुलना में कम दबाव रहता। इसका मतलब ये हुआ कि नीचले क्रम द्वारा बनाए गए रन ही अहम साबित हुए। पहले हमने लार्ड्स में देखा और अब इस टेस्ट में।

जब नीचले क्रम में गेंदबाज आकर रन बनाते हैं तो उनका आत्मविश्वास आपने आप ही बढ़ जाता है। इसके बाद जब वो गेंदबाजी करने के लिए उतरते हैं तो उनकी पारी का भरोसा साथ होता है। मैं बहुत ही ज्यादा खुश हूं कि भारतीय टीम ने ओवल में 50 साल के बाद टेस्ट मैच जीता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.