Move to Jagran APP

अब दूसरे टेस्ट के लिए टीम चयन पर उठे सवाल, गावस्कर ने उठाए कुछ अहम सवाल

दूसरे टेस्ट के लिए खिलाड़ियों के चयन पर गावस्कर ने उठाए सवाल।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 13 Jan 2018 06:03 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jan 2018 06:24 PM (IST)
अब दूसरे टेस्ट के लिए टीम चयन पर उठे सवाल, गावस्कर ने उठाए कुछ अहम सवाल
अब दूसरे टेस्ट के लिए टीम चयन पर उठे सवाल, गावस्कर ने उठाए कुछ अहम सवाल

सेंचुरियन, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने दूसरे टेस्ट मैच में द. अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम के चयन पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि शिखर धवन को हमेशा ही बलि का बकरा बनाया जाता है। भारत ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में तीन बदलाव किए। लोकेश राहुल को शिखर धवन की जगह जबकि ईशांत शर्मा को भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में शामिल किया गया। इसके अलावा साहा चोट की वजह से टीम से बाहर हैं जबकि उनकी जगह टीम में पार्थिव पटेल हैं।  

loksabha election banner

गावस्कर ने कहा कि शिखर धवन को हमेशा ही बलि का बकरा बनाया जाता है। एक खराब पारी खेलने के बाद ही उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाता है। इसके अलावा मुझे ये नहीं समझ आ रहा है कि ईशांत को अंतिम ग्यारह में मौका क्यों दिया गया है। भुवी ने केपटाउन टेस्ट में तीन विकेट लिए थे। ईशांत को टीम में बुमराह या फिर शमी की जगह शामिल किया जा सकता था लेकिन दोनों ही टीम में मौजूद हैं और ये मेरी समझ से बाहर है। 

केपटाउन टेस्ट मैच में भारत को 72 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में भारत को जीत के लिए 208  रन का लक्ष्य मिला था लेकिन पूरी टीम 135 रन पर ही आउट हो गई थी। इस हार के बाद भारतीय टीम के चयन पर सवाल उठे थे लेकिन दूसरे मैच में भी जो टीम चुनी गई है उस पर भी अब सवाल खड़े हो रहे हैं। भुवी को टीम में नहीं खेलने को लेकर द. अफ्रीकी तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने भी कहा कि उन्हें टीम में शामिल नहीं करना एक चौंकाने वाला फैसला है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.