Move to Jagran APP

सुनील गावस्कर ने कहा, अजिंक्य रहाणे का अत्मविश्वास तोड़ा गया, इस फैसले से मनोदशा पर पड़ेगा असर

ओवल में खेली जा रही पांच मैचों की सीरीज के चौथे मैच की दूसरी पारी में वह बिना खाता खोले वापस लौटे। इस मैच में रहाणे से पहले रवींद्र जडेजा को बल्लेबाजी करने भेजा गया जिसपर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने नाराजगी जाहिर की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 07:48 PM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 07:48 PM (IST)
सुनील गावस्कर ने कहा, अजिंक्य रहाणे का अत्मविश्वास तोड़ा गया, इस फैसले से मनोदशा पर पड़ेगा असर
भारतीय टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे इंग्लैंड के दौरे पर कुछ खास नहीं कर पाए हैं। लार्ड्स टेस्ट मैच की पारी में अर्धशतकीय पारी खेलने के अलावा वह पूरी सीरीज में रन बनाने में नाकाम रहे हैं। ओवल में खेली जा रही पांच मैचों की सीरीज के चौथे मैच की दूसरी पारी में वह बिना खाता खोले वापस लौटे। इस मैच में रहाणे से पहले रवींद्र जडेजा को बल्लेबाजी करने भेजा गया जिसपर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने नाराजगी जाहिर की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा, एक आउट आफ फार्म चल रहे शख्स की तरफ से खेला गया वो बेहद ही खराब शाट था। क्वायर लेग की तरफ इस गेंद को उन्होंने क्रास खेलने की कशिश की थी। किसी भी तरह से गेंद और बल्ले का संपर्क नहीं होने वाला था। उनका आत्मविश्वास शाट से आता है। इस शाट को खेलने से पहले वह बिल्कुल भी आत्मविश्वास में नहीं थे क्योंकि लार्ड्स में 60 रन की पारी खेलने के बाद से उनके बल्ले से रन नहीं निकले हैं। लीड्स टेस्ट में भी उनके रन नहीं बने थे।

पहली पारी में, मुझे ऐसा लगा था कि रवींद्र जडेजा को अजिंक्य रहाणे के टायलेट ब्रेक की वजह से शायद पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया था। लेकिन दूसरी पारी में भी उनको ही पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतारा गया। जडेजा को जब उनके उपर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया और इससे काम नहीं करेगा। इसने खिलाड़ी के मनोदशा पर क्या प्रभाव डाला होगा, इससे यही दिखता है कि हमें आपको उपर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है। भरोसा दिखाया जाना चाहिए था।

गावस्कर ने कहा, रहाणे भले ही रन नहीं बना रहे लेकिन उनको कहा जाना चाहिए था देखिए आप ही हमारे नंबर के बल्लेबाज हैं भले रन बने या ना बने। ऐसा नहीं कि नंबर 6 पर भेजा जाना चाहिए था लेकिन हुआ ऐसा ही। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि वह शून्य पर आउट हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.