Move to Jagran APP

सुनील गावस्कर का दावा- इंग्लैंड के खिलाफ ये भारतीय बल्लेबाज ठोक सकता है 3 शतक

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान टेस्ट बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में ओपनर रोहित शर्मा की भूमिका को लेकर बड़ा दावा किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 11:28 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 11:28 AM (IST)
सुनील गावस्कर का दावा- इंग्लैंड के खिलाफ ये भारतीय बल्लेबाज ठोक सकता है 3 शतक
रोहित शर्मा लय में नजर आ रहे हैं

नई दिल्ली, जेएनएन। अगस्त से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के बल्लेबाजों के सामने कड़ी चुनौती होगी। भारत, जिसके पास विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद लगभग छह सप्ताह का आराम होगा, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को अतीत को नहीं भूलना होगा, जिसमें टीम को 2011, 2014 और 2018 में हार मिली है। हालांकि, पिछली बार विराट कोहली ने लगभग 600 रन एक टेस्ट सीरीज में बनाए थे, लेकिन फिर भी टीम 1-4 की हार को रोकने में कामयाब नहीं हो सकी थी।

loksabha election banner

इस बार भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के साथ, उनसे बहुत अच्छी चीजों की उम्मीद की जाएगी, खासकर जब से टीम के कई वरिष्ठ सदस्यों के लिए यह देश का तीसरा दौरा होगा। उनमें से एक रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी पदोन्नति के बाद से एक नया रवैया अपनाया है। ऐसे में उनके पास भी इंग्लैंड की धरती पर अपनी चमक छोड़ने का मौका है। महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा है कि रोहित शर्मा इस सीरीज को यादगार बनाएंगे और कम से कम तीन शतक लगाएंगे।

सुनील गावस्कर ने द क्रिकेट एनालिस्ट पॉडकास्ट में कहा, "उनके मामले में, यह हमेशा पहले दो-तीन ओवर होते हैं। वे ऐसे ओवर हैं, जहां उनका फ्रंट फुट गेंद की पिच तक नहीं पहुंच रहा है, लेकिन एक दो ओवर के बाद जब एक बार उनका फ्रंट फुट गेंद की पिच तक पहुंचने लगता है, तो वह बहुत अच्छा होता है। ऑस्ट्रेलिया में भी उन्होंने ज्यादा रन नहीं बनाए, लेकिन उनके तेज गेंदबाजों को खेलने के लिए उन्हें जो समय देना पड़ा वह अद्भुत था। ये लोग 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन उन्होंने वास्तव में इसे 40 मील प्रति घंटे जैसा बना दिया। उसके पास खेलने के लिए इतना समय था।"

रोहित शर्मा ने अब तक इंग्लैंड में केवल एक टेस्ट मैच खेला है, जहां 2014 में उन्होंने 34 रन बनाए। हालांकि, इस बल्लेबाज ने तब से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक लंबा सफर तय किया है। इंग्लैंड में 2019 विश्व कप के दौरान, रोहित विश्व कप के एक सीजन में पांच शतक बनाने वाले इतिहास के पहले बल्लेबाज बने। इंग्लैंड हमेशा भारत के लिए बल्लेबाजी करने के लिए सबसे कठिन देशों में से एक रहा है, लेकिन गावस्कर ने रोहित को सफल होने के लिए समर्थन दिया है और कहा है कि वे इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में तीन शतक जड़ सकते हैं।

गावस्कर ने कहा है, "उसकी बात यह है कि वह हर समय आक्रमण करना चाहता है। इसलिए कभी-कभी, शॉट चयन वह होता है जहां वह आउट हो जाता है, लेकिन अगर वह सही हो जाता है, तो वह इस पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में तीन शतक बना सकता है।" रोहित शर्मा काफी लय में नजर आ रहे हैं और वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने सबसे पहले एक हजार रन टूर्नामेंट में भारत के लिए पूरे किए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.