Move to Jagran APP

इंग्लिश खिलाड़ी कर रहे IPL खेलने की तैयारी, 'Lockdown' के बाद भी भारत आने की उम्मीद

Stokes still preparing for IPL despite India lockdown इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और जोस बटलर को आईपीएल के होने की उम्मीद है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 04:19 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 04:19 PM (IST)
इंग्लिश खिलाड़ी कर रहे IPL खेलने की तैयारी, 'Lockdown' के बाद भी भारत आने की उम्मीद
इंग्लिश खिलाड़ी कर रहे IPL खेलने की तैयारी, 'Lockdown' के बाद भी भारत आने की उम्मीद

लंदन, आईएएनएस। भारत में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन पर कोरोना की वजह से खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। 29 मार्च को शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट को बीसीसीआई ने पहले ही कोरोना महामारी के खतरे की वजह से इस 15 अप्रैल तक स्थगित करने का फैसला लिया है। भारत सरकार ने 21 दिन तक पूरे भारत में लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया है। ऐसे में भी इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और जोस बटलर को आईपीएल के होने की उम्मीद है।

loksabha election banner

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कहा है कि वो आईपीएल के 13 एडिशन से प्रतियोगी क्रिकेट में वापसी की उम्मीद कर रहे हैं। बीबीसी से बात करते हुए उन्होंने कहा, "इस वक्त तो मेरी अगली प्रतियोगी क्रिकेट टूर्नामेंट आईपीएल ही होने जा रहा है।"

स्टोक्स यह मान कर चल रहे हैं कि आईपीएल में वो जरूर खेलने वाले हैं। उन्होंने कहा, "मुझे अपने दिमाग को इस तरह से तैयार रखना है कि मैं खेलने ही जा रहा है भले यह पता हो कि ऐसा शायद नहीं होने वाला। मुझे अपने आप को ऐसे खुद को बनाना है और शारीरिक स्थिति में रखना है कि हां यह होने जा रहा है। मैं जाने के लिए बिल्कुल तैयार हूं।" 

"मैं तीन हफ्ते का आराम नहीं ले सकता और उम्मीद लगाउं की 20 अप्रैल को तैयार रहे क्योंकि यह उस तरीके से बिल्कुल भी काम नहीं करता है। ऐसा होने शायद ही होने वाला है लेकिन जो ऐसा हुआ तो मैं पीछे नहीं रहना चाहता हूं।"

वहीं इंग्लैंड के एक और खिलाड़ी जोस बटलर को भी उम्मीद है कम मैचों का ही सही लेकिन आईपीएल का आयोजन होगा जरूर।

उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "इस वक्त तो कोई भी खबर नहीं है। यहां से हमें मौजूदा स्थिति के हिसाब से यह स्थगित होता नजर आ रहा है। निकट भविष्य में तो ये हालात फिलहाल तो बदलते नजर नहीं आते हैं। इस पल तो मुझे इसके होने की उम्मीद नहीं दिख रही। वैसे यह पूरे विश्व क्रिकेट के लिहाज से काफी बड़ा टूर्नामेंट है तो उम्मीद यही करते हैं कि इसका आयोजन हो जाए, भले ही कम मैचों का ही क्यों ना करना पड़े।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.