Move to Jagran APP

Ind vs Aus: स्टीव स्मिथ ने राजकोट वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम को मिली हार का कारण बताया

India vs Australia स्टीव स्मिथ ने कहा कि बीच के ओवरों में कम अंतराल में तीन विकेट गंवाने की वजह से उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 05:06 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 05:06 PM (IST)
Ind vs Aus: स्टीव स्मिथ ने राजकोट वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम को मिली हार का कारण बताया
Ind vs Aus: स्टीव स्मिथ ने राजकोट वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम को मिली हार का कारण बताया

राजकोट, प्रेट्र। टीम इंडिया ने राजकोट वनडे यानी दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराकर पहले मैच में मिली हार का बदला ले लिया और वनडे सीरीज में वापसी करते हुए 1-1 की बराबरी कर डाली। भारतीय टीम को पहले मैच में दस विकेट से करारी हार मिली थी और जिस तरह से टीम ने दूसरे मैच में वापसी की वो काबिलेतारीफ रहा। इस जीत के बाद टीम का मनोबल फिर से उंचा हो गया और अब बेंगलुरु में टीम इंडिया सीरीज में जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश करेगी। 

loksabha election banner

वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया को जो हार मिली उसके बारे में टीम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि बीच के ओवरों में कम अंतराल में तीन विकेट गंवाने की वजह से उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 340 रन का विशाल स्कोर बनाया तो कंगारू टीम 304 रन पर ऑल आउट हो गई।

स्मिथ ने कहा "जब हमने 30-40 ओवरों के बीच जब तीन विकेट जल्दी-जल्दी गिरा दिए तभी हमने मैच गंवा दिया था। इसके बाद हमारे पास कोई ऐसा बल्लेबाज नहीं था जो तेजी से रन बना सके। अगर हमारे पास ऐसा कोई बल्लेबाज होता जो कि क्रीज पर टिका रहता तो हो सकता है कि चीजें अगल हो सकती थी।"

 

ऑस्ट्रेलिया ने 30 से 40 ओवर के बीच तीन विकेट गंवाए। मार्नस लाबुशाने 31वें ओवर में आउट हुए जबकि चाइनामैन कुलदीप यादव ने 38वें पहले एलेक्स कैरी और स्मिथ को आउट करके मैच का पासा पलट दिया था। 

स्मिथ ने मार्नस लाबुशाने की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपनी पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की। हम कुछ समय तक छह रन प्रति ओवर की अच्छी दर से आगे बढ़ रहे थे। हम अच्छे शॉट लगा रहे थे। मुझे लगता है कि तब रन गति अच्छी थी लेकिन 30 से 40 ओवर के बीच में तीन विकेट गंवाने से हमें बहुत बड़ा झटका लगा। उन्होंने विराट, धवन और राहुल की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की। अगर मैं थोड़ी देर तक क्रीज पर और टिका रहता तो लक्ष्य तक पहुंचने की कोशिश करता। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.