सिडनी, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की कप्तानी संभालने वाले टिम पेन ने कहा है कि अगर इस वक्त सिर्फ स्टीव स्मिथ ही नहीं कई और भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो उनकी जगह ले सकते हैं। बॉल टैंपरिंग मामले में स्मिथ के कप्तानी छोड़ने के बाद पेन को ऑस्ट्रेलिया की टीम का कप्तान बनाया गया था।

एक साल के प्रतिबंध के बाद स्मिथ की ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी हुई थी। अब उनके उपर से कप्तानी करने के लिए लगाया गया प्रतिबंध भी हट गया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि स्मिथ को टीम की कप्तानी एक बार फिर से दी जा सकती है। ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि वह 35 साल के हैं और अब युवा नहीं होने वाले हैं। कप्तान ने साफ कर दिया है कि पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ उनका स्थान लेने के इकलौते विकल्प नहीं हैं।

पेन ने कहा "हमारे पास कुछ विकल्प हैं। स्टीव स्मिथ हैं, जिन्होंने पहले कप्तनी की है। कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो आगे आ रहे हैं। जैसे कि ट्रेविस हेड, एलेक्स कैरी, मार्नस लाबुशाने और पैट कमिंस। हम टीम में गहराई लाना चाहते हैं ताकि जब मेरा समय खत्म हो जाए तो हमारे पास काफी विकल्प हों।"

स्मिथ पर लगा कप्तानी प्रतिबंध बीते रविवार खत्म हो चुका है। स्मिथ पर 2018 में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के दौरान बॉल टेंपरिंग के कारण प्रतिबंध लगा था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बॉल टैंपरिंग मामले में दोषी पाए जाने पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पर एक साल इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगाया था। इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्व कप में स्मिथ की ऑस्ट्रेलिया की टीम में वापसी हुई थी। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एशेज सीरीज में शानदार खेल दिखाते हुए स्मिथ ने धमाकेदार बल्लेबाजी की थी। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस