Move to Jagran APP

पिछले साल भारत दौरे पर आए साउथ अफ्रीकी गेंदबाज ने छोड़ी टीम, अब USA से खेलेंगे

Spinner Dane Piedt ends with South Africa to play for USA 30 साल के पिट ने 9 टेस्ट खेलने के बाद साउथ अफ्रीका की टीम का साथ छोड़ने का फैसला लिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 11:33 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 11:33 PM (IST)
पिछले साल भारत दौरे पर आए साउथ अफ्रीकी गेंदबाज ने छोड़ी टीम, अब USA से खेलेंगे
पिछले साल भारत दौरे पर आए साउथ अफ्रीकी गेंदबाज ने छोड़ी टीम, अब USA से खेलेंगे

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका के ऑफ स्पिनर डेन पिट ने शनिवार को एक चौंकाने वाला फैसला सुनाया। अपनी नियमित टीम को छोड़कर उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के एसोसिएट देश अमेरिका की तरफ से खेलने का फैसला लिया। 30 साल के पिट ने 9 टेस्ट खेलने के बाद साउथ अफ्रीका की टीम का साथ छोड़ने का फैसला लिया।

loksabha election banner

साउथ अफ्रीका आईसीसी के एलीट देशों में शामिल है और इस बड़े सम्मान के स्पिनर डेन पिट ने अलविदा कहने का फैसला कर लिया। साल 2014 में साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले पिच ने 6 साल में महज 9 टेस्ट मैच खेला जबकि वनडे और टी20 में उनको खेलने का मौका नहीं मिल पाया।

पिट अमेरिका की तरफ से खेलना चाहते हैं और उन्होंने शनिवार को ही इसके लिए करार किया। उन्होंने साउथ अफ्रीका का साथ छोड़ने के बाद बताया कि उनका सपना अब अमेरिका की तरफ से विश्व कप में खेलना है। वह चाहते हैं कि उनकी यह नई टीम बेहतर प्रदर्शन करते हुए यह बड़ा मुकाम हासिल करे।

साउथ अफ्रीका की टीम को छोड़ने का कठिन फैसला करने वाले पिट अगले कुछ महीने में अमेरिका जाएंगे। उन्हें यहां माइनर लीग टी20 टूर्नामेंट में खेलना है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए पिच ने बताया, "पिछले साल ही अमेरिका को आईसीसी की तरफ से वनडे टीम का दर्जा हासिल हुआ है। मैंने सुबह इस देश के साथ अपना करार किया। इस वक्त तो यह कोई नहीं जानता है कि मुझे वहां जाने का मौका कब तक मिल सकेगा।" 

पिच पिछले साल भारत दौरे पर आई साउथ अफ्रीका की टीम के सदस्य थे। रांची में खेले गए टेस्ट मैच में वह प्लेइंग इलेवन में शामिल थे। यह साउथ अफ्रीका की तरफ से उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच साबित हुआ।

30 साल के पिट ने अमेरिका के साथ जुड़ने के फैसले पर बताया, "उनकी पेशकश आर्थिक और जीवनशैली से जुड़ी थी जिसको मैं मना नहीं कर पाया। यह फैसला मेरे लिए काफी कठिन रहा।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.