नई दिल्ली। वर्षों से आइसीसी के किसी भी बड़े टूर्नामेंट में हर बार हार का मुंह देखकर बाहर होने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम इस बार भी टी-20 विश्व कप से बाहर हो गई है। इसके बाद एक बार फिर उसके सामने यह सवाल खड़ा है कि आखिर कब वो इससे आगे निकल पाएगी।

इसका जवाब देते हुए दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला ने कहा है कि उनकी टीम जल्द ही कोई आइसीसी टूर्नामेंट जीतेगी और वो अगले साल की चैम्पियंस ट्रॉफी हो सकती है। उन्होंने कहा, हमसे हमेशा पूछा जाता है कि हम कोई आइसीसी टूर्नामेंट जीतेंगे या नहीं? हम इंग्लैंड में 1998 में जीते थे और इसे लंबा समय हो चुका है। लेकिन यह टीम किसी स्टेज पर विश्व कप या फिर आइसीसी का टूर्नामेंट जीतेगी।'

विश्व कप से टीम के बाहर होने पर उन्होंने कहा कि यह निराश करने वाला है। हमारे पास अवसर थे लेकिन हमने सेमीफाइनल के लिए वैसी गेंदबाजी और बल्लेबाजी नहीं की। हमने अपना श्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला। हमने एक भी मैच ऐसा नहीं खेला जिसमें हमारी गेंदबाजी और बल्लेबाजी एक साथ नहीं चली।

टीम कॉम्बिनेशन और डेल स्टेन को कम खिलाने को लेकर अमला ने कप्तान डु प्लेसिस का बचाव करते हुए कहा कि टूर्नामेंट में आने से पहले कप्तान और कोच ने सही टीम चयन पर बात की थी। भारत में काफी अलग हैं। मुंबई में छोटी फिल्ड थी इसलिए जल्द गेंद डालने वाले गेंदबाज सामने आए वहीं स्टीन इंग्लैंड के खिलाफ स्टीन को लाया गया।

टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों के रिटायरमेंट को उन्होंने अफवाह बताते हुए कहा कि सभी वरिष्ठ खिलाड़ी अभी कुछ समय तक खेलते रहेंगे खासतौर पर डीविलियर्स रिटायरमेंट नहीं ले रहे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप