Move to Jagran APP

South Africa vs England: साउथ अफ्रीका ने बीच सीरीज से बवुमा को भेजा घर, नए बल्लेबाज को मौका

South Africa vs England कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने ESPNCricinfo से बात करते हुए कहा मुझे लगता है यह सही फैसला है कि हम रसेन के साथ बने रहें।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 02:08 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 02:08 PM (IST)
South Africa vs England: साउथ अफ्रीका ने बीच सीरीज से बवुमा को भेजा घर, नए बल्लेबाज को मौका

केप टाउन, आईएएनएस। इंग्लैंड के साथ खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में पहला मुकाबला जीतने के बाद साउथ अफ्रीका की टीम ने 1-0 की बढ़त बनाई है। दूसरे टेस्ट से ठीक पहले टीम ने एक बड़ा फैसला लिया। टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज टेंबा बवुमा को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। जानकारी के मुताबिक उन्हें घरेलू सर्टिक में जाकर रन बनाने की सलाह दी गई है।

loksabha election banner

चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद साउथ अफ्रीका ने बल्लेबाज टेंबा बवुमा को बाहर कर दिया है। ESPNCricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक बवुमा को खराब प्रदर्शन के बाद घरेलू क्रिकेट में जाकर रन बनाने को कहा गया है। रसेन वान डेर डुसेन को उनकी जगह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में आगे मौका दिए जाने का फैसला लिया गया है।

कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने ESPNCricinfo से बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है यह सही फैसला है कि हम रसेन के साथ बने रहें। एक खिलाड़ी के तौर पर आपको आत्मविश्वास मिलता है अगर ज्यादा मैच खेलने का मौका दिया जाए। अच्छी बात यह है कि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रन भी बनाया।" 

बवुमा के बारे में बात करते हुए डु प्लेसिस ने कहा, "टेंबा अब भी टीम के प्लान का हिस्सा हैं। एक चीज जो हम करने की कोशिश में वो है हमारी बल्लेबाजी स्तर को और उंचा करना। अपने बल्लेबाजी के स्तर को हम और भी ज्यादा उंचा करने के लिए प्रयास कर रहे हैं। रन से लिहाज से हम अपने प्रदर्शन को और बेहतर करना चाहते हैं। वह टीम के प्लान का हिस्सा हैं। उन्हें रन बनाना होगा और बड़ी पारियां खेलना होगा।"

 सेंचुरियन में सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया था जिसमें मेजबान टीम ने 107 रन से जीत हासिल की थी। साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 284 जबकि दूसरी पारी में 272 रन बनाए थे। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 181 रन पर सिमट गई थी जबकि दूसरी पारी में 375 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 268 रन ही बना पाई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.