Move to Jagran APP

भारत से लौटने के बाद फिर क्रिकेट के मैदान पर उतरेगी दक्षिण अफ्रीकी टीम

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटरों के अगले हफ्ते ट्रेनिंग शुरू करने की संभावना है और वे इस महीने प्रदर्शनी मैच में भी हिस्सा ले सकते हैं बशर्ते सरकार से इसकी स्वीकृति मिल जाए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 11:38 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 11:38 PM (IST)
भारत से लौटने के बाद फिर क्रिकेट के मैदान पर उतरेगी दक्षिण अफ्रीकी टीम
भारत से लौटने के बाद फिर क्रिकेट के मैदान पर उतरेगी दक्षिण अफ्रीकी टीम

जोहानिसबर्ग, पीटीआइ। कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने के बाद से क्रिकेट पर विराम लग गया है। अब धीरे-धीरे दुनिया के तमाम क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों को प्रैक्टिस की तैयारी कर रही है। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बाद अब साउथ अफ्रीका की टीम का नाम भी इसमें जुड़ गया है।

loksabha election banner

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटरों के अगले हफ्ते ट्रेनिंग शुरू करने की संभावना है और वे इस महीने प्रदर्शनी मैच में भी हिस्सा ले सकते हैं, बशर्ते सरकार से इसकी स्वीकृति मिल जाए। आउटडोर ट्रेनिंग को दोबारा शुरू करने की संभावना बढ़ गई जब देश सोमवार को पांच चरण के लॉकडाउन के लेवल तीन पर पहुंच गया।

लॉकडाउन के लेवल तीन में गैर संपर्क वाले पेशेवर खेलों को देश के खेल मंत्रालय से स्वीकृति मिलने पर ट्रेनिंग और मैच दोबारा शुरू करने की इजाजत है। दक्षिण अफ्रीका की खेल संस्थाओं ने सरकार के सामने प्रस्तुति दी है जिसमें क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) भी शामिल है।

इसके ट्रेनिंग दोबारा शुरू करने के लिए अपनी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का जिक्र किया गया है।खेल को दोबारा शुरू करने की चरणबद्ध प्रक्रिया के तहत सीएसए चाहता है कि सबसे पहले आइसीसी के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए फ्रेंचाइजी क्रिकेटरों की मैदान पर वापसी हो।

मंगलवार को को ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज की घोषणा की है। 9 जून को विंडीज टीम लंदन पहुंचेगी और इसके बाद उनको तीन हफ्ते तक क्वारंटाइन किया जाएगा। 8 जुलाई से दोनों टीमो के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी। 

भारतीय टीम के प्रैक्टिस की तैयारी 

बीसीसीआइ के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) टीम इंडिया के शीर्ष खिलाडि़यों के लिए ट्रेनिंग कैंप की तैयारी कर रही है। हालांकि, यह कैंप कितने दिन में शुरू होगा, इसकी समयसीमा उन्होंने नहीं बताई।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.