नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का अध्यक्ष बनना तय हो गया है। सोमवार को गांगुली के अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा पूर्व बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने की थी। गांगुली को अध्यक्ष चुने जाने के बाद तमाम दिग्गजों ने बधाई दी। इस लिस्ट में उनकी कप्तानी में खेलने वाले हरभजन सिंह का नाम भी शामिल थी। गांगुली ने भज्जी का धन्यवाद करते हुए उनके समर्थन की मांग की।

भारतीय क्रिकेट टीम के चैंपियन कप्तान रहे सौरव गांगुली अब बीसीसीआई की बागडोर संभालेंगे। गांगुली को इस बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद उनके साथ खेल चुके ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने बधाई दी। भज्जी ने गांगुली को ट्विटर पर बधाई देते हुए लिखा था, आप एक ऐसे लीडर हैं जिन्होंने दूसरो को लीडर बनने के लिए ताकत दी। आपको बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने पर बहुत बधाई। आप आने वाले वक्त के ढेर सारी शुभकामनाएं।

भज्जी के इस ट्वीट पर सौरव गांगुली ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। गांगुली ने भज्जी को ट्वीट कर जवाब दिया और लिखा, धन्यवाद भज्जी, आपका समर्थन बिल्कुल वैसे ही चाहिए होगा जैसे आप भारत के लिए मैच जीतने में एक छोर से लगातार गेंदबाजी करते रहते थे।

सौरव गांगुली और हरभजन सिंह की जोड़ी की सबसे यादगार जीत कोलकाता में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया टेस्ट मैच था। इस मुकाबले में भारत ने फॉलोऑन खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 रन से जीत हासिल की थी। मैच में भज्जी ने कुल 13 विकेट हासिल किए थे। पहली पारी में भज्जी ने 7 जबकि दूसरी पारी में कुल 6 विकेट चटकाए थे।

गांगुली की कप्तानी में भज्जी बने चैंपियन गेंदबाज 

भज्जी के लिए ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज करियर का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई थी। इस मैच में कप्तानी गांगुली ने की थी और भज्जी को बतौर गेंदबाज आत्मविश्वास दिया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों में 32 विकेट चटकाए थे। वह सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज रहे थे। 

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप