नई दिल्ली, जेएनएन। सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) BCCI के भावी अध्यक्ष हैं और 23 अक्टूबर को वो आधिकारिक रूप से अपना पद ग्रहण कर लेंगे। सौरव गांगुली और रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के बीच का मनमुटाव जग जाहिर है। ऐसे में जब एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि क्या आपने रवि शास्त्री से बात की तो उन्होंने अपने ही अंदाज में कुछ ऐसा जवाब दिया। 

पत्रकार- क्या आपकी सौरव गांगुली से बात हुई ?

सौरव गांगुली (हंसते हुए)- क्यों ? उन्होंने ऐसा क्या कर दिया ?

गांगुली से ये सवाल तब पूछा गया जब वो बीसीसीआइ (BCCI) के अध्यक्ष पद के लिए चुने जाने के बाद कोलकाता पहुंचे जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। वहां पहुंचकर उन्होंने मीडिया के सवालों के भी जवाब दिए। गांगुली और रवि शास्त्री के बीच मनमुटाव तब सामने आया था जब 2016 में भारतीय टीम के कोच पद के लिए शास्त्री ने भी आवेदन किया था। उस समय सौरव गांगुली बीसीसीआइ के क्रिकेट एडवाजरी कमेटी के सदस्य थे जिसमें उनके साथ सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) भी शामिल थे। इन तीनों को ही टीम इंडिया का कोच चुनने का अधिकार था,लेकिन तब अनिल कुंबले को टीम को कोच चुना गया था। इसके बाद रवि शास्त्री इस बात से नाराज हो गए। 

रवि शास्त्री ने उस वक्त ये कहा था कि उनके इंटरव्यू के दौरान सौरव गांगुली वहां मौजूद नहीं थे। इसके जवाब में गांगुली ने कहा था कि रवि शास्त्री बेवकूफों की दुनिया में जी रहे हैं। टीम इंडिया का कोच वो नहीं बन पाए और इसके लिए वो खुद ही दोषी हैं। हालांकि बाद में अनिल कुंबले के कोच पद से हटने के बाद रवि शास्त्री ही टीम इंडिया के कोच बने। आपको बता दें कि सौरव गांगुली 23 अक्टूबर को बोर्ड की वार्षिक आम बैठक में आधिकारिक रूप से बीसीसीआइ के अध्यक्ष का पद ग्रहण करेंगे। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप