नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप टीम में भले ही संजू सैमसन का नाम न हो लेकिन टीम इंडिया में उनके स्थान को लेकर काफी चर्चाएं हो रही है। टीम इंडिया जब पहले टी20 मैच के लिए तिरुवनंतपुरम पहुंची तो वहां भी उनके फैंस ने टीम के सामने संजू-संजू के नारे लगाए थे। किसी को नहीं पता कि वह कब टीम इंडिया में वापसी कर पाएंगे क्योंकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उनका नाम नहीं है और वह आखिरी बार जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में टीम का हिस्सा थे।

लेकिन उनके भविष्य को लेकर बीसीसीआइ प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने जो कहा है उसको सुनकर संजू के फैंस खुश हो जाएंगे। सौरव गांगुली के अनुसार संजू सैमसन भारतीय टीम के प्लान में मौजूद हैं। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में वह टीम का हिस्सा होंगे। वनडे सीरीज की शुरूआत 6 अक्टूबर से लखनऊ में होने वाली है।

तिरुवनंतपुरम टी20 मैच से पहले उन्होंने कहा कि "संजू अच्छा खेल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए खेला है केवल टी20 वर्ल्ड कप मिस किया है। वह भारतीय टीम के प्लान में हैं और वह अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने आइपीएल में भी अपनी फ्रेंचाइजी के लिए शानदार काम किया है और कप्तानी भी की है।"

संजू ने अपनी कप्तानी में किया क्लीन स्वीप

संजू ने हाल ही में अपनी कप्तानी में न्यूजीलैंड ए की टीम के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज को 3-0 से जीता है। इस सीरीज में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी भी की और इंडिया ए की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 3 मैचों में 60 की औसत और 88.89 की स्ट्राइक रेट से 120 रन बनाए। इससे पहले पीटीआइ से बात करते हुए संजू ने कहा था कि मौजूदा वक्त में टीम में जगह बनाना बड़ी चुनौती है क्योंकि कंपीटिशन काफी बढ़ गया है। 

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट