Move to Jagran APP

VIDEO: 'एक दो एक दो स्मृति को बॉलिंग दो...', Mandhana पहला विकेट लेने के बाद अपना वादा पूरा नहीं कर पाईं, कप्‍तान Harmanpreet Kaur ने वीडियो में किया बड़ा खुलासा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार स्‍मृति मंधाना ने बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बल्‍ले और गेंद दोनों से खूब महफिल लूटी। भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी की जिसमें स्‍मृति मंधाना के बल्ले से दमदार शतक निकला। स्मृति ने बैटिंग के बाद गेंदबाजी में भी हाथ आजमाया। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का पहला विकेट लिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Thu, 20 Jun 2024 12:43 PM (IST)
VIDEO: 'एक दो एक दो स्मृति को बॉलिंग दो...', Mandhana पहला विकेट लेने के बाद अपना वादा पूरा नहीं कर पाईं, कप्‍तान Harmanpreet Kaur ने वीडियो में किया बड़ा खुलासा
हरमनप्रीत कौर ने Smriti Mandhana से मैच के बाद पूछा मजेदार सवाल- video

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका की टीम को 4 रन से धूल चटाई। इस मैच में ओपनर स्मृति मंधाना का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने 120 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके और 2 छक्कों की मदद से 136 रन बनाए।

बैटिंग के अलावा उन्होंनें गेंदबाजी में भी दम दिखाया। स्मृति मंधाना ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का पहला विकेट लिया। उन्होंने अफ्रीका की सुन लुस को अपना शिकार बनाया।

इस विकेट को लेने के बाद वह अपना वादा पूरा नहीं कर पाई, जिसका खुलासा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मैच के बाद किया। बीसीसीआई ने स्मृति-हरमनप्रीत का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें हरमनप्रीत और स्मृति मैच को लेकर खास बातचीत कर रहे हैं।

हरमनप्रीत कौर ने Smriti Mandhana से मैच के बाद पूछा मजेदार सवाल

दरअसल, बीसीसीआई वुमेन ने अपने एक्स पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना एक-दूसरे से मजेदार सवाल पूछते हुए नजर आ रहे है।वीडियो की शुरुआत में स्मृति बोलती है कि एक दो एक दो स्मृति को बॉलिंग दो। हरमनप्रीत इस दौरान स्मृति से सवाल पूछती है कि गेम में तेरा सबसे फेवरेट मोमेंट कौन-सा था, सेंचुरी वाला या विकेट वाला। स्मृति ने तुरंत जवाब दिया कि आप बताओ आपका कौन सा था। इस दौरान स्मृति और हरमनप्रीत दोनों हंसते हुए नजर आए।

हरमनप्रीत ने आगे कहा कि हमने जो लास्ट कैंप किया था, उसमें हमने काफी मेहनत की और इसने मुझे बोला था कि मुझे बस एक ओवर देना और जैसे ही मैंने विकेट लिया तो मैं पूरे ग्राउंड का चक्कर लगाकर सेलिब्रेट करूंगी, लेकिन ये विकेट लेने के बाद आधा ही ग्राउंड घूमी, क्योंकि ये थक गईं थी।

यह भी पढ़ें: IND vs AFG: 'निश्चित रूप से...' Kuldeep Yadav की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की! कौन होगा बाहर; राहुल द्रविड़ ने दिया इशारा

स्मृति ने इसके साथ ही हरमनप्रीत कौर से पूछा कि आप जब मेहनत करते है तो वो किसी को नहीं दिखता। आज आप एक घंटे सुबह प्रैक्टिस करने आए थे वो कितना जरूरी था। हरमनप्रीत ने इसका जवाब देते हुए कहा कि हां उससे मुझे काफी कॉन्फिडेंस मिला।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वनडे सीरीज पर किया कब्जा

अगर बात करें मैच की तो बता दें कि भारतीय टीम ने दूसरे वनडे में स्‍मृति मंधाना (136) और कप्‍तान हरमनप्रीत कौर (103*) के शतकों की मदद से निर्धारित 50 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 325 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 321 रन बना सकी। इस तरह भारतीय टीम ने दूसरा वनडे 4 रन से जीता और तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई।