मुंबई, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों में कुछ खस नहीं कर पाए हैं। टीम इंडिया के नंबर चार की परेशानी का हल बनकर सामने आए श्रेयस पर पूर्व इंग्लिश कप्तान केविन पीटरसन ने बयान दिया है। पीटरसन ने बताया कि इस बल्लेबाज का ऑफ साइड का खेल कमजोर है।

पीटरसन ने मैच का प्रसारण कर रहे चैनल के शो डक आउट में बताया कि श्रेयस अय्यर के ऑफ साइड का खेल कमजोर है। उनको इसमें सुधार करना होगा वर्ना काफी मुश्किल हो सकती है। पीटरसन ने कहा, "श्रेयस अय्यर को ऑफ साइड बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्हें इसको लेकर नेट्स में ज्यादा वक्त बिताने की जरूरत है, एक्स्ट्रा कवर की तरफ शॉट लगाने का अभ्यास ज्यादा से ज्यादा करना चाहिए। अपने बाएं पैड को निकालकर लाइन में आकर ऑफ साइड में मारने की कोशिश करनी चाहिए।"

 

बाएं हाथ के अपने वक्त के दिग्गज बल्लेबाज पीटरसन ने कहा, "एक युवा होने के नाते कई ड्रिल होते हैं, जिसमें इसको लेकर खास प्रैक्टिस की जरूरत है इससे उनको मदद मिलेगी। कोशिश यही रहे की गेंदबाज उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर गेंद ना डालें तो वह ज्यादा से ज्यादा सीधा खेलेंगे और उनके लिए यह ज्यदा आसान होगा।" 

बांग्लादेश के खिलाफ श्रेयस ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। उन्होंने तीसरे और मैच में 33 गेंद पर 62 रन की पारी खेली थी। भारत ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में 6 गेंद पर 4 रन बनाए थे जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 11 गेंद खेलने के बाद 10 रन बनाए थे।

भारत ने सीरीज का पहला टी20 6 विकेट से जीत कर 1-0 की बढ़त बनाई थी। दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने 8 विकेट की दमदार जीत के साथ सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। अब मुंबई के मैच से सीरीज के विजेता का फैसला होगा। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस