नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्पिन लीडेंज अनिल कुंबले चाहते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में बेहद अहम पोजीशन यानी नंबर चार पर श्रेयस अय्यर को बल्लेबाजी करनी चाहिए। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि भारतीय गेंदबाजों के लिए ये सीरीज काफी चुनौती भरी होगी। दोनों देशों के बीच पहला वनडे मैच रविवार को चेन्नई में खेला जाएगा। कुंबले ने कहा कि भारत की तगड़ी गेंदबाजी अटैक का सामना वेस्टइंडीज की मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप के सामने होगी। 

कुंबले ने कहा कि टीम इंडिया के गेंदबाजों को कैरेबियाई टीम के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ अपना बेस्ट प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा कि शिखर धवन के नहीं होने की वजह से केएल राहुल को ओपनिंग बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमने श्रेयस अय्यर की क्षमता को देखा है और मैं उन्हें नंबर चार के लिए सबसे बेहतरीन बल्लेबाज मानता हूं। वेस्टइंडीज को भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 1-2 से हार मिली थी और इसके बाद अब तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज चेन्नई में रविवार से होगा। 

अनिल कुंबले ने कहा कि वेस्टइंडीज की टीम मे पावर हिटर्स की कोई कमी नहीं है और भारतीय गेंदबाजों के लिए ये बड़ी चुनौती होगी। यहां के विकेट बल्लेबाजी के लिए शानदार है ऐसे में गेंदबाजों को अपना बेस्ट प्रदर्शन करने की जरूरत है। अनिल कुंबले ने भारत के लिए 132 टेस्ट में 619 विकेट जबकि 271 वनडे में कुल 337 विकेट लिए थे। कुंबले के मुताबिक ये सीरीज भारतीय गेंदबाज बनाम वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के बीच होने जा रहा है। आपको बता दें कि टीम इंडिया ने मेहमान टीम के खिलाफ टी 20 सीरीज मे जीत दर्ज की थी और उनका मनोबल काफी उंचा है। भारतीय टीम की यही कोशिश होगी कि वो वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान अपनी जीत के सिलसिले को बनाए रखें। पहले वनडे मैच के लिए दोनों टीमें चेन्नई पहुंच चुकी है।  

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस