नई दिल्ली, आईएएनएस। टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को भारतीय कप्तान विराट कोहली का करीबी माना जाता है। कोहली के साथ कुछ यादगार पारियां खेल चुके श्रेयस ने इनको बल्लेबाजी और कप्तानी करते हुए करीब से देखा है। कोहली से कप्तानी का गुण सीखने वाला यह बल्लेबाज इंडियन प्रीमियर लीग में फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हैं।

साल 2018 के बीच सीजन में श्रेयस अय्यर को दिल्ली टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। गौतम गंभीर के अचानक इस पद को छोड़ने के बाद उन्हें यह जिम्मेदारी देने का फैसला लिया गया था। उन्होंने कहा वैसे तो बाहर से देखने वालों को सबकुछ अलग नजर आ रहा था लेकिन बीच सीजन में कप्तानी संभालने के साथ ही पहले मैच में शानदार पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी।

दिल्ली की कप्तानी में कोई मुश्किल नहीं आई

"निजी तौर पर यह मेरे लिए भी काफी मुश्किल था, मैं इस चीज के लिए खुद को तैयार कर रहा था कि अगर जो ऐसा हालात मेरे सामने आते हैं तो किस तरह से प्रतिक्रिया दूंगा। दिल्ली कैपिटल्स जैसी फ्रेंचाइजी टीम की कप्तानी करने का मौका सपने के सच होने जैसा था। मैं काफी उत्साहित हूं और चैंपियनशिप को जीतने की पूरी कोशिश में लग गया।"

"मेरा गौती भाई के साथ पहले से ही अच्छा रिश्ता था, टीम के खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ से भी अच्छी बनती थी। मैंने कप्तान के तौर पर खेलते हुए पहले ही मैच में 93 रन की शानदार पारी खेली और इससे काफी चीजें बदली लोग मेरी तरफ काफी भरोसे से देखने लगे। उनको लगा कि मैं टीम को किसी दूसरे स्तर तक ले जाउंगा।"

मैं एक अंडरडॉग टीम की कप्तानी चाहूंगा

"अगर मुझे कभी चुनने का मौका मिलता या ऐसी स्थिति में रखा जाता तो मैं जरूर एक अंडरडॉग टीम की ही कप्तानी करने का फैसला करता। इसकी वजह है कि आप अगर एक अंडरडॉग टीम को ट्रॉफी जिताने में कामयाब होते हैं तो लोग आपकी तरफ अलग नजर से देखते है। आप अपने अंदर भी उस उपलब्धि को हासिल करना का भाव आता है।"

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस