Move to Jagran APP

'विराट कोहली को T20I के बाद क्या वनडे और टेस्ट टीम की भी कप्तानी छोड़ देनी चाहिए', सहवाग ने इस का सवाल दिया ऐसा जवाब

कोहली ने साल 2017 में भारतीय टी20 टीम की कमान संभाली थी और उनके बाद अब इस बात की संभावना है कि रोहित शर्मा को इस टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। रोहित शर्मा भारतीय टी20 और वनडे टीम के उप-कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 08 Nov 2021 06:23 PM (IST)Updated: Mon, 08 Nov 2021 06:23 PM (IST)
'विराट कोहली को T20I के बाद क्या वनडे और टेस्ट टीम की भी कप्तानी छोड़ देनी चाहिए', सहवाग ने इस का सवाल दिया ऐसा जवाब
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। विराट कोहली जैसा की पहले ही एलान कर चुके हैं कि वो टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारतीय टी20 क्रिकेट टीम की कप्तानी नहीं करेंगे, हालांकि वो इस टीम के साथ बतौर खिलाड़ी इसके बाद खेलते हुए नजर आएंगे। टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद वो भारतीय वनडे व टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे। विराट कोहली ने साल 2017 में भारतीय टी20 टीम की कमान संभाली थी और उनके बाद अब इस बात की संभावना है कि रोहित शर्मा को इस टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। रोहित शर्मा भारतीय टी20 और वनडे टीम के उप-कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं। 

loksabha election banner

अब टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद क्या विराट कोहली को वनडे और टेस्ट टीम की भी कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। दरअसल टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से विरुगिरी डाट काम पर यह सवाल पूछा गया। इसके बाद सहवाग ने अपनी राय साझा करते हुए कहा कि यह विराट का फैसला है लेकिन मुझे नहीं लगता कि उन्हें बाकी दो फार्मेट की कप्तानी छोड़नी चाहिए। अगर वह सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर खेलना चाहता है तो यह उसका फैसला है। मुझे लगता है कि भारत उनकी कप्तानी में अच्छा खेल रहा है। बतौर कप्तान उनका रिकार्ड शानदार है और यह उनका निजी फैसला है कि वह वनडे और टेस्ट कप्तान बने रहना चाहते हैं या नहीं। मेरे हिसाब से उसे भारत का नेतृत्व करना चाहिए क्योंकि वह एक अच्छा खिलाड़ी है, एक अच्छा कप्तान है जो आगे से नेतृत्व करता है।

सहवाग ने आगे कहा कि वो टेस्ट कप्तान के रूप में अपना खेल जारी रखने के लिए तैयार हैं और अब ये देखना बाकी है कि क्या सेलेक्टर्स वनडे के लिए भी नए कप्तान का चयन करते हैं या नहीं। रोहित शर्मा वनडे में भी उनके सहायक रहे हैं और अगर सेलेक्टर्स वनडे टीम के लिए नए कप्तान के नाम की घोषणा करते हैं तो जाहिर है रोहित शर्मा का नाम इसमें पहले नंबर पर होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.