Move to Jagran APP

शोएब मलिक ने बताया पाकिस्तान टीम में नहीं चुने जाने पर क्या था उनका रिएक्शन

T20 World Cup 2021 पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज शोएब मलिक ने स्वीकार किया कि टी20 विश्व कप 2021 के लिए पाकिस्तान टीम में पहले नहीं चुने जाने पर मुझे दुख हुआ था लेकिन अब काफी खुश हूं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 08 Nov 2021 05:01 PM (IST)Updated: Mon, 08 Nov 2021 05:01 PM (IST)
Shoaib Malik का नाम पहले पाकिस्तान की टीम में नहीं था (फोटो ICC ट्विटर)

शारजाह, आइएएनएस। यूएई में जारी आइसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान का शानदार प्रदर्शन रहा है। पाकिस्तान की टीम एकमात्र टीम है, जिसने इस मेगा इवेंट में अपने सभी मुकाबले जीते हैं। इस जीत में सबसे ज्यादा योगदान कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और दिग्गज खिलाड़ी शोएब मलिक का रहा है। शोएब मलिक ने अब तक इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन वे पहले पाकिस्तान की 15 क्या 18 सदस्यीय टीम की हिस्सा नहीं थे।

loksabha election banner

शोएब मलिका ने कहा है कि जब उन्हें पहली बार वेस्टइंडीज में सीपीएल के दौरान यह खबर मिली कि उन्हें टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान टीम में नहीं चयन किया गया, तो वे निराश हो गए थे और उन्होंने सोचा था कि यह मेरे करियर का अंत है। हालांकि, बाद में चीजें बदली और अनुभवी बल्लेबाज सोहेब मकसूद को चोट के कारण बाहर किए जाने के बाद इस दिग्गज खिलाड़ी को पाकिस्तान टीम में शामिल किया गया। उनका टीम से जुड़ना उनकी किस्मत में था।

मलिक ने 2009 में टी20 विश्व के सेमीफाइनल में जगह बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिससे पाकिस्तान बाद में चैंपियन बना। वहीं, इस टी20 वर्ल्ड कप में भी फार्म में हैं। 39 साल के इस खिलाड़ी को उनके घरेलू फार्म के आधार पर टीम में शामिल किया गया था, जहां उन्होंने राष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट में सात मैचों में 225 रन बनाए थे।

उन्होंने कहा, "मैं कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेल रहा था, जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पहली बार टीम की घोषणा की, जिसमें मेरा नाम नहीं था। इसमें कोई शक नहीं है कि मुझे बुरा लगा। मैं बहुत निराश हुआ, लेकिन मैंने बहुत बार देखा है कि मेरा नाम टीम में नहीं था, इसलिए जब आप विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं होते तो दुख होता है।"

मलिक ने स्काटलैंड के खिलाफ बड़ी जीत मिलने के बाद कहा, "एक पेशेवर क्रिकेटर या एथलीट के रूप में आपका लक्ष्य खुद को किसी भी तरह के निराशा से बाहर निकलना होता है। उस समय मैं सीपीएल में खेल रहा था। इसलिए मुझे इससे बाहर आने का मौका मिला और फिर मैं जब वापस आया तो एक घरेलू टूर्नामेंट में हिस्सा लिया, क्योंकि मुझे अभी भी मैदान पर उतरने में आनंद मिलता है और यही मुझे आगे बढ़ाता है।

हालांकि, शोएब मलिक ने इस सवाल को छोड़ दिया कि कब तक उनके इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते रहने की योजना है। इस बारे में उन्होंने कहा, "मैं नहीं जानता कि और कितने सालों तक खेलूंगा। अभी मैं एक बहुत ही महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के बीच में हूं और फिलहाल उन सबके बारे में नहीं सोच रहा हूं। कुल मिलाकर ड्रेसिंग रूम में माहौल अच्छा है। आगे हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देते रहने की जरूरत है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.