Move to Jagran APP

शोएब अख्तर की भविष्यवाणी, बताया ये भारतीय गेंदबाज सबसे तेज हासिल करेगा 100 विकेट

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया के हीरो वैसे तो आर अश्विन थे लेकिन सिर्फ तीन मैच खेलने वाले अक्षर पटेल ने भी दिखा दिया कि वे लंबी रेस के घोड़े हैं और इसी वजह से उनकी तारीफ शोएब अख्तर ने की है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 01:53 PM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 01:53 PM (IST)
शोएब अख्तर की भविष्यवाणी, बताया ये भारतीय गेंदबाज सबसे तेज हासिल करेगा 100 विकेट
अक्षर पटेल सबसे तेज सौ विकेट ले सकते हैं (फोटो बीसीसीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न टेस्ट सीरीज में शानदार क्रिकेट खेली और मेहमान टीम को 3-1 से हराया। इस सीरीज में अक्षर पटेल टीम इंडिया के लिए नए सितारे के रूप में उभरे, जबकि वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन और रिषभ पंत ने सभी को प्रभावित किया। इसी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने शानदार प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया की प्रशंसा की।

loksabha election banner

शोएब अख्तर का कहना है कि इंग्लैंड की टीम ने सिर्फ पिच पर फोकस किया, अपनी बल्लेबाजी पर नहीं। वहीं, टीम इंडिया अपने सभी क्षेत्रों में अव्वल रही। शोएब अख्तर ने ये भी बताया है कि अक्षर पटेल टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं। अख्तर ने ऐसा इसलिए भी कहा है, क्योंकि अक्षर पटेल ने तीन मैचों की 6 पारियों में 27 शिकार किए हैं। बहुत कम बार देखा जाता है, जब कोई गेंदबाज डेब्यू सीरीज में ऐसा प्रदर्शन करे।

पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "हालांकि, कई लोग सीरीज में विकेटों के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन ये भी देखो कि उसी पिच पर भारत ने 365 रन कैसे बनाए। वे भी उन्हीं विकेटों पर खेले, जहां इंग्लैंड के बल्लेबाज संघर्ष कर रहे थे। अगर रिषभ पंत और वाशिंगटन सुंदर रन बना सकते हैं, तो इंग्लैंड के बल्लेबाज ऐसा क्यों नहीं कर सकते। बेहद आसानी से इंग्लैंड को भारत ने हरा दिया।"

रावलपिंडी एक्सप्रेस ने टेस्ट सीरीज के स्टार अक्षर पटेल के बारे में विस्तार से बात की, जिन्होंने ढेर सारे विकेट हासिल किए। उन्होंने कहा, "न केवल उन्हें गेंदबाजी करने के लिए उपयुक्त विकेट मिला, बल्कि वह एक बुद्धिमान गेंदबाज भी हैं। जब उनके हाथों में नियंत्रण था तो उन्होंने यही किया और उन्होंने अंग्रेजी खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया। अगर उन्हें इस तरह की कुछ सीरीज मिलती रहती हैं, तो वह 100 विकेट लेने वाले सबसे तेज गेंदबाज बन सकते हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.