नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान ने भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लीग मैच में 10 विकेट से हराया था। आइसीसी टूर्नामेंट में ये पहला मौका था जब पाकिस्तान को भारत के खिलाफ जीत मिली थी। अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एक बार फिर से 23 अक्टूबर को मेलबर्न में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होगा। इस मुकाबले को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि इतिहास फिर से दोहराया जाएगा और पाकिस्तान फिर से भारत को हराएगा। 

आस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के शेड्यूल की घोषणा कर दी गई है और एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। दोनों टीमों के बीच अक्टूबर में खेले जाने वाले मैच को लेकर शोएब अख्तर ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि इस साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर से हम मेलबर्न में भारत को हराएंगे। पाकिस्तान टी20 क्रिकेट में भारत से ज्यादा अच्छी टीम है। ये भारतीय मीडिया है जो अपनी टीम पर अनावश्यक दबाव बनाता है जब भी क्रिकेट में दोनों देशों का मैच होता है तो भारत के लिए हारना सामान्य है।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले भारत ने पाकिस्तान से पहले वर्ल्ड कप में कोई भी मैच नहीं गंवाया था। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार 12 मुकाबले जीते थे, लेकिन उस बार पाकिस्तान ने भारत को हराने में सफलता हासिल कर ली थी। पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट के बड़े अंतर से मात दी थी। भारत इस वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी, लेकिन पाकिस्तान को सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया से हारकर टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा था। 

Edited By: Sanjay Savern