Move to Jagran APP

10 साल टीम से बाहर रखे गए पाकिस्तानी बल्लेबाज ने जमाया दूसरा शतक, शोएब अखतर का चयनकर्ताओं पर हमला

Shoaib Akhtar questions on Fawad Alam omission शोएब अखतर ने ट्विटर पर लिखा कि आखिर एक दशक तक इस बल्लेबाज को टीम से बाहर रखने के लिए कौन जिम्मेदार है। इतने अच्छे बल्लेबाज को बाहर क्यों रखा गया मैं यह सवाल करना चाहूंगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2021 01:39 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 01:39 PM (IST)
10 साल टीम से बाहर रखे गए पाकिस्तानी बल्लेबाज ने जमाया दूसरा शतक, शोएब अखतर का चयनकर्ताओं पर हमला
पाकिस्तानी बल्लेबाज फवाद आलम- फोटो ट्विटर पेज Pakistan cricket

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज फवाद आलम ने टीम में वापसी के बाद से अब तक दो टेस्ट शतक जमाया है। न्यूजीलैंड के मुश्किल हालात में 10 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी करते हुए उन्होंने सैंकड़ा जमाया। अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी शतकीय पारी खेली है। पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने फवाद तो 10 साल तक टीम से बाहर रखने पर चयनकर्ताओं से सवाल किया है।

loksabha election banner

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में फवाद आलम ने पहली पारी में शानदार शतक जमाया। 245 गेंद पर 109 रन की पारी खेलने वाले इस बल्लेबाज ने 9 चौके और 2 छक्के लगाए। पहली पारी में साउथ अफ्रीका के 220 रन के जवाब में पाकिस्तान ने 378 रन बनाकर 158 रन की बढ़त बनाई।

फवाद की इस पारी के बाद पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने चयनकर्ताओं से सवाल किया है। उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट करते हुए लिखा कि आखिर एक दशक तक इस बल्लेबाज को टीम से बाहर रखने के लिए कौन जिम्मेदार है। इतने अच्छे बल्लेबाज को बाहर क्यों रखा गया मैं यह सवाल करना चाहूंगा।

34 साल की उम्र में इस पाकिस्तान गेंदबाज ने किया टेस्ट डेब्यू, तोड़ा 87 साल पुराना रिकॉर्ड

जुलाई 2009 में फवाद ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था और दूसरी पारी में 168 रन की पारी खेली थी। अगस्त 2009 में न्यूजीलैंड के दौरे पर जाने के बाद उनको टीम से बाहर कर दिया गया था। 2020 में इंग्लैंड के दौरे पर उनका चयन हुआ। 10 साल बाद टेस्ट में वापसी करते हुए फवाद ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 102 रन बनाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.