Move to Jagran APP

शिखर धवन भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल पाएंगे या नहीं, आकाश चोपड़ा ने दी सटीक राय

शिखर धवन के बारे में आकाश चोपड़ा ने बताया कि अब वो भारत के लिए टेस्ट खेल पाएंगे या नहीं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 05:17 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 05:17 PM (IST)
शिखर धवन भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल पाएंगे या नहीं, आकाश चोपड़ा ने दी सटीक राय
शिखर धवन भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल पाएंगे या नहीं, आकाश चोपड़ा ने दी सटीक राय

नई दिल्ली, जेएनएन। वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के बाद मुरली विजय और शिखर धवन ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली। ये दोनों अच्छा खेल रहे थे, लेकिन चीज वहां से खराब हो गई जब दोनों के बीच ज्यादा बेहतर तालमेल नहीं रहा। इसके बाद मुरली विजय तो टीम में बने रहे, लेकिन धवन की जगह केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल व रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजों का आजमाया जाने लगा। वहीं धवन की फॉर्म और खेलने के अंदाज की भी आलोचना की गई। 

loksabha election banner

टेस्ट क्रिकेट में धवन खुद को ज्यादा साबित नहीं करा पाए, लेकिन वनडे और टी20 टीम में बतौर ओपनर वो बेहतरीन साबित हुए और उन्हें खूब मौके भी मिले। वैसे धवन अब भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल पाएंगे या नहीं इसके बारे में पू्र्व क्रिकेटर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी राय दी। उन्होंने कहा कि उन्हें शायद मौका मिल सकता है, लेकिन क्या उन्हें जल्दी मौका मिलेगा। मुझे ऐसा नहीं लगता है कि ऐसा जल्दी होने वाला है क्योंकि अभी भारत के पास टेस्ट क्रिेकेट में ओपनर्स के तौर पर कई विकल्प मौजूद है। 

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ और केएल राहुल, टीम इंडिया के पास इस वक्त चार-चार विकल्प मौजूद हैं। इसके बाद धवन का नंबर पांचवां है और हो सकता है कि उन्हें भविष्य में कभी मौका मिल जाए, लेकिन निकट भविष्य में ऐसा नहीं होगा क्योंकि टीम मैनेजमेंट ने अब उनसे आगे देखना शुरू कर दिया है। 

आकाश ने कहा कि धवन के टेस्ट भविष्य को लेकर कुछ कहा नहीं गया है, लेकिन अब उन्हें खुद ही समझ जाना चाहिए। वो सफेद गेंद के शानदार खिलाड़ी हैं और उन्हें अब वनडे और टी20 पर ही फोकस करना चाहिए। टेस्ट क्रिकेट में अब टीम मैनेजमेंट ने दूसरे विकल्प पर ध्यान देना शुरू कर दिया है। बहुत जल्दी रोहित शर्मा और केएल राहुल टेस्ट में ओपनिंग कर सकते हैं। इसके अलावा मयंक अग्रवाल भी अच्छा कर रहे हैं और पृथ्वी शॉ भी हैं। मुझे नहीं लगता कि धवन को निकट भविष्य में टेस्ट में मौका मिलने जा रहा है। धवन ने भारत के लिए 34 टेस्ट मैचों में 40.61 की औसत से 2315 रन बनाए हैं जिसमें 7 शतक भी शामिल है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.