नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। शिखर धवन की कप्तानी में तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम को 2-1 से मेजबान श्रीलंका के खिलाफ जीत मिली। भारतीय टीम को तीसरे वनडे में तीन विकेट से हार मिली और इस टीम को छह बदलाव करना महंगा पड़ा। तीसरे वनडे में पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था और नवदीप सैनी को इन सबके साथ प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, लेकिन ये दांव भारत को उल्टा पड़ गया। अब टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने बताया कि, आखिर क्यों आखिरी वनडे में पांच खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया गया। 

वनडे सीरीज जीतने के बाद शिखर धवन ने कहा कि, ये हमारे अनुकूल नहीं रहा। हमने कुछ नए खिलाड़ियों को आजमाया। हमें अच्छी शुरुआत मिली लेकिन फिर हमने बीच के ओवरों में बहुत सारे विकेट गंवाए और हम अंत में 50 रन पीछे रह गए। उन्होंने कहा कि, मुझे खुशी है कि इन खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला क्योंकि हम लंबे वक्त से क्वारंटाइन में थे। इसके अलावा हमने सीरीज पहले ही जीत ली थी और हमारे पास इन खिलाड़ियों के आजमाने का अच्छा मौका था। 

शिखर धवन ने कहा कि मैं हमेशा विश्लेषण करता हूं कि मैं कहां सुधार कर सकता हूं और अपनी रणनीतियों में बेहतर हो सकता हूं। अब हमारी नजर टी20 सीरीज पर है। तीसरे मैच में हम सकारात्मक थे कि हम लक्ष्य का बचाव कर सकते हैं, लेकिन हमारे रन थोड़े से कम रह गए। हमने तीसरे मैच में श्रीलंका को अच्छी टक्कर दी और आखिरी में खेल काफी रोमांचक हो गया था। हमें हमेशा सीखते रहना होगा। आपको बता दें कि, वनडे सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन किया जाएगा और इसका पहला मुकाबला 25 जुलाई को खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच 27 जुलाई और तीसरा मुकाबला 29 जुलाई को होगा। 

Edited By: Sanjay Savern