नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikahr Dhawan) इन दिनों टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं। हालांकि वो वनडे व टी 20 टीम का हिस्सा हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वो वापसी के लिए बेताब हैं। टेस्ट टीम में वापसी को लेकर उनकी कहना है कि वो मेहनत कर रहे हैं और अगर उन्हें वक्त मिलेगा तो वो रणजी ट्रॉफी में भी हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि मैं लगातार कोशिश कर रहा हूं और उम्मीद है कि एक मजबूत दावेदार के तौर पर टीम में वापसी करूंगा। 

टेस्ट टीम में वापसी के अलावा धवन की नजर अगले वर्ष होने वाले टी 20 विश्व कप और उसकी तैयारियों पर लगी है। धवन आइसीसी के टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। इसके बारे में उन्होंने बताया कि ये सिर्फ किस्मत की बात है। आइसीसी के टूर्नामेंट के लिए मैं अलग तरह की कोई तैयारी नहीं करता हूं, लेकिन फिर भी मैं बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रहता हूं। 

अगले वर्ष होने वाले टी 20 विश्व कप के बारे में धवन ने कहा कि भारतीय टी 20 टीम में मेरी एक भूमिका है जिसे में निभाने की पूरी कोशिश करता हूं और इसके लिए पूरी मेहनत कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि अगले विश्व कप तक सारी चीजें ठीक हो जाएंगी। मुझे ये नहीं लगता कि क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में मेरी फॉर्म को लेकर कोई समस्या है। साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ पिछले कुछ मैचों में मैंने रन बनाए हैं। दिल्ली टी 20 में जरा धीमा जरूर था, लेकिन वो पिच की वजह से हुआ था। 

धवन ने विराट कोहली (Virat Kohli) व रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी को लेकर भी बातें की। उन्होंने कहा कि दोनों का व्यक्तित्व अलग-अलग है। हालात के मुताबिक दोनों अपने-अपने फैसले करते हैं। हालात को देखते हुए दोनों को जो ठीक लगता है वो उसी फैसले के साथ जाते हैं। दोनों एक-दूसरे के साथ विचार-विमर्श भी करते हैं। जब रोहित कप्तान होते हैं तो वो मुझसे चर्चा करते हैं, लेकिन जब विराट कप्तान होते हैं तो वो मुझसे व रोहित दोनों से ही बातें करते हैं। 

शिखर धवन ने अगले टी 20 विश्व कप के लिए कहा कि हमने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। हमारे पास एक साल का समय बचा है और हमें जो भी योजना बनानी है अभी ही बनानी होगी और उसके बाद अंतिम संयोजन पर काम करना होगा। मुझे पूरी उम्मीद है कि इस बार हम खिताब जीतकर अपने देश वापस लौटेंगे। धवन ने ये सारी बातों हिन्दुस्तान टाइम्स के साथ बात करते हुए कही। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप