Move to Jagran APP

ये हैं शिखर धवन के पसंदीदा कप्तान, रोहित शर्मा हैं फेवरेट बैटिंग पार्टनर

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने पसंदीदा कप्तान और बैटिंग पार्टनर के बारे में खुलासा किया है। साथ ही कहा है कि उनके लिए दिल्ली के लिए खेलना मुश्किल था।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 11:26 AM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 11:26 AM (IST)
ये हैं शिखर धवन के पसंदीदा कप्तान, रोहित शर्मा हैं फेवरेट बैटिंग पार्टनर
ये हैं शिखर धवन के पसंदीदा कप्तान, रोहित शर्मा हैं फेवरेट बैटिंग पार्टनर

नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने पसंदीदा कप्तान के अलावा पसंदीदा बैटिंग पार्टनर के बारे में खुलासा किया है। पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट करते हुए शिखर धवन ने महेंद्र सिंह धौनी को अपना पसंदीदा कप्तान बताया है, जबकि रोहित शर्मा उनके फेवरेट बैटिंग पार्टनर हैं, क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी साथ में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करते हैं।

loksabha election banner

शिखर धवन से इरफान पठान ने पूछा कि आपका पसंदीदा कप्तान और बल्लेबाजी जोड़ीदार कौन है? इसके जवाब में गब्बर यानी शिखर धवन ने कहा है, "बेस्ट बैटिंग पार्टनर रोहित शर्मा हैं, जबकि मैंने विराट कोहली और एमएस धौनी की कप्तानी में खेला है। ऐसे में एमएस धौनी मेरे पसंदीदा कप्तान हैं।" हालांकि, शिखर धवन ने विराट कोहली को मौजूदा समय का सबसे अच्छा बल्लेबाज करार दिया है।

शिखर धवन ने ये भी कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद के बाद दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलना उनके लिए बड़ी चुनौती थी। शिखर धवन ने कहा है, "सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 8 साल तक खेलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलना मेरे लिए बड़ी चुनौती थी, लेकिन मैंने इस असवर को देखा कि मुझे नई टीम के लिए परफॉर्म करना है।" शिखर धवन ने आइपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कुल 16 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 33.42 के औसत से 521 रन बनाए थे।

धवन ने आगे कहा है, "मेरे पास अनुभव था और जब आपके पास ये होता है तो आपको कोई समाधान निकालना होता है। उस साल दिल्ली की टीम आइपीएल की अंकतालिका में सबसे नीचे थे, लेकिन मुझे बदलाव लाना था, मुझे सपोर्ट स्टाफ पसंद आया। मैं टीम से सबसे सीनियर खिलाड़ी था और मैं दिल्ली के लिए खेलना पसंद कर रहा था। मैं दिल्ली में रहा हूं तो मुझे ये पसंद था। यहां के फैंस भी मुझे पसंद करते हैं तो मेरा काम आसान हो गया था।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.