नई दिल्ली, जेएनएन। शिखर धवन ने साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था तब वो लगातार सिमित ओवर के प्रारूप में टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे हैं। हालांकि टेस्ट क्रिकेट से वो साल 2018 के बाद से ही बाहर हैं। उन्होंने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 में इंग्लैंड दौरे पर खेला था। उस दौरे पर उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था और फिर उन्हें बाद में टीम से बाहर कर दिया गया। 

धवन ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की थी और 187 रन की शानदार पारी खेली थी। उन्होंने अब तक भारत के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन बनाए हैं जिसमें 5 शतक भी शामिल हैं। हाल ही में दिल्ली के इस बल्लेबाज ने उम्मीद जताई है कि वो टेस्ट टीम में वापसी करेंगे और मौका मिलने पर अपना बेस्ट देने की कोशिश करेंगे। वहीं उन्होंने ये भी बताया कि किस तरह से उन्होंने रणजी ट्रॉफी में शतक लगाने के बाद वनडे में वापसी की थी।   

 

 

उन्होंने कहा कि मैं बेस्ट करने की कोशिश करूंगा। अगले साल भारत में टी20 वर्ल्ड कप होने वाला है इस वजह से मुझे प्रदर्शन करने की जरूरत है। मुझे फिट रहना है साथ ही साथ लगातार रन भी बनाने हैं, अगर मैं ऐसा करने में कामयाब रहा तो जाहिर है सबकुछ मेरे पक्ष में रहेगा। धवन एक बार फिर से आइपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नजर आएंगे। पिछले साल धवन ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 521 रन बनाए थे। 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस