Move to Jagran APP

तेज गेंदबाज श्रीनाथ को वो क्रेडिट नहीं मिला जिसके वो हकदार थे- शॉन पोलाक

Pollock says Srinath never got the credit he deserved श्रीनाथ ने भारत के लिए 67 टेस्ट व 229 वनडे मैच खेले थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 05:42 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 05:42 PM (IST)
तेज गेंदबाज श्रीनाथ को वो क्रेडिट नहीं मिला जिसके वो हकदार थे- शॉन पोलाक
तेज गेंदबाज श्रीनाथ को वो क्रेडिट नहीं मिला जिसके वो हकदार थे- शॉन पोलाक

जोहानसबर्ग, प्रेट्र। जवागल श्रीनाथ 90 के दशक में भारतीय क्रिकेट टीम की गेंदबाजी की जान थे, लेकिन साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन पोलाक को ये लगता है कि जो क्रेडिट वो डिजर्व करते थे वैसा उन्हें नहीं मिला। 

loksabha election banner

श्रीनाथ ने भारत के लिए साल 1991 से 2003 के बीच भारत के लिए 67 टेस्ट व 229 वनडे मैच खेले टेस्ट में उन्होंने 236 जबकि वनडे में उन्हें कुल 315 विकेट मिले थे। शॉन पोलाक ने पॉडकास्ट डिक्सशन के दौरान वेस्टइंडीज के पूर्व गेंदबाज माइकल होल्डिंग व इंग्लैंड के क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड से बात करते हुए कहा कि श्रीनाथ को जिस तरह की क्रेडिट मिलनी चाहिए थी वो उन्हें नहीं मिली। उन्होंने कहा कि उनके वक्त में पाकिस्तान के पास वसीम अकरम और वकार यूनुस के तौर पर शानदार जोड़ी थी तो वहीं वेस्टइंडीज के पार्स कर्टनी एंब्रोस व कंर्टनी वॉल्श थे। ऑस्ट्रेरलिया के पास ग्लेन मैक्ग्रा व ब्रेट ली की जोड़ी थी जिस तरह से अभी इंग्लैंड के पास जेस्म एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड हैं। 

108 टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के लिए 400 विकेट और 3700 रन बनाने वाले पोलाक ने कहा कि उनके करियर के शुरुआत में वेस्टइंडीज के मैल्कम मार्शल ने उन पर गहरी छाप छोड़ी। मैं काफी भाग्यशाली था कि अपने करियर की शुरुआत में ही मुझे उनसे मिलने का मौका मिला और इसकी वजह से मैं ये सोचने पर मजबूर हुआ कि तेज गेंदबाजी बिल्कुल ही अलग चीज है। 

साल 2008 में पोलाक के रिटायरमेंट के बाद वो सबसे ज्यादा इंप्रेस अपनी ही टीम के तेज गेंदबाज डेल स्टेन से हुए जिन्होंने पोलाक को दिसंबर 2018 में टेस्ट में अपने देश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पीछे छोड़ दिया था। पोलाक ने कहा कि स्टेन की गेंदबाजी एक्शन शानदार है और वो सपाट पिचों पर अपनी विविधता भरी गेंदबाजी की वजह से और खतरनाक हो जाते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.